IPL : रोहित की जबरदस्त बैटिंग, मुंबई 9 विकेट से जीता, IPL से बाहर हुई कोलकाता की टीम

MI vs KKR live score live update live commentary
IPL : रोहित की जबरदस्त बैटिंग, मुंबई 9 विकेट से जीता, IPL से बाहर हुई कोलकाता की टीम
IPL : रोहित की जबरदस्त बैटिंग, मुंबई 9 विकेट से जीता, IPL से बाहर हुई कोलकाता की टीम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेले गए IPL-12 के 56वें मैच में मुंबई ने कोलकाता को 9 विकेट से रौंद दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे। कोलकाता की ओर से क्रिस लिन सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। 134 रनों के लक्ष्य को मुंबई की टीम ने 17वें ओवर में हासिल कर लिया। मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा 55 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता की हार के साथ ही उसका IPL का सफर भी खत्म हो गया है। इसके साथ ही प्लेऑफ की टीमें भी तय हो गई हैं। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है।

मुंबई की टीम 18 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। प्लेऑफ के पहले क्वालिफायर में मुंबई का मुकाबला दूसरे नंबर की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (18 अंक) से 7 मई को चेन्नई में होगा। वहीं एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स (18 अंक) की टीम 8 मई को विशाखापत्तनम में सनराइजर्स हैदराबाद (12 अंक) से भिड़ेगी। 

रोहित शर्मा की कप्तानी पारी
134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत अच्छी रही। क्विंटन डी कॉक और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। मुंबई का पहला विकेट डी कॉक के रूप में गिरा। डी कॉक 23 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के लगाए। इसके बाद रोहित और सुर्यकुमार यादव ने मिलकर कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन की पार्टनरशिप निभाई और मुंबई को जीत दिला दिया। रोहित 48 गेंदों पर 8 चौके की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं सुर्यकुमार यादव ने आक्रमक बैटिंग करते हुए 27 गेंदों पर 46 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए। इस मैच में कोलकाता का बॉलिंग अटैक फीका नजर आया। मुंबई का एकमात्र विकेट प्रसिद्ध कृष्णा ने चटकाया।

मलिंगा ने चटकाए 3 विकेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता टीम की शुरुआत अच्छी रही। शुभमन गिल और क्रिस लिन ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। शुभमन के रूप में कोलकाता का पहला विकेट गिरा। उन्हें हार्दिक ने आउट किया। गिल के आउट होने के सात रन बाद क्रिस लिन भी अपना विकेट गंवा बैठे। लिन ने आक्रमक पारी खेलते हुए 29 गेंदों पर 41 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान दिनेश कार्तिक (3) और आंद्रे रसेल (0) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए।

रॉबिन उथप्पा और नीतीश राणा ने कोलकाता की पारी को संभालने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 47 रन की पार्टनरशिप की। नीतीश के रूप में कोलकाता का पांचवां विकेट गिरा। वह 13 गेंदों पर 3 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। इसके तुरंत बाद उथप्पा भी अपना विकेट गंवा बैठे। उथप्पा ने 47 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली। नियमित अंतराल पर गिरते विकेट के कारण कोलकाता की टीम रनरेट नही बढ़ा सकी। इस तरह कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। मुंबई की ओर से लासिथ मलिंगा ने 3 विकेट लिए। वहीं हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को 2-2 विकेट मिला।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। एविन लुईस और बरिंदर श्रान की जगह ईशान किशन और मिचेल मैघ्लेनगन को टीम में शामिल किया गया था। वहीं कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टीम में केवल एक बदलाव किया था। कोलकाता ने पीयूष चावला की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया था। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

मुंबई इंडियंस - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, मिचेल मैघ्लेनगन

कोलकाता नाइटराइडर्स - दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, शुभमन गिल, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरायण, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, हैरी गर्नी

Created On :   5 May 2019 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story