comScore

MI vs RR : रोमांचक मैच में राजस्थान ने मुंबई को 4 विकेट से हराया, बटलर की शानदार पारी

MI vs RR : रोमांचक मैच में राजस्थान ने मुंबई को 4 विकेट से हराया, बटलर की शानदार पारी

हाईलाइट

  • मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL-12 का 27वां मैच खेला गया।
  • राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।
  • यह मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए IPL-12 के 27वें मैच में राजस्थान ने मुंबई को 4 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। मुंबई के लिए क्विंटन डीकॉक ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। 188 रनों के लक्ष्य को राजस्थान ने 20वें ओवर में हासिल कर लिया। बटलर ने 89 रन की शानदार पारी खेली। यह मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया।

बटलर की आतिशी पारी
188 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। रहाणे के रूप में राजस्थान का पहला विकेट गिरा। इसके बाद संजू सैमसन और बटलर ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 रन की पार्टनरशिप की। बटलर 89 रन बनाकर राहुल चहर का शिकार बने। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 7 छक्के लगाए। संजू सैमसन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 170 के कुल स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। उनके आउट होते ही राजस्थान ने 6 रन के अंदर अपने तीन विकेट खो दिए। राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन और स्टीवन स्मिथ कुछ खास नहीं कर सके और मुंबई को मैच में वापस आने का मौका मिल गया। हालांकि श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौथम ने बचे रन स्कोर कर राजस्थान को IPL की दूसरी जीत दिला दी। मुंबई के लिए क्रुनाल पंड्या ने 3 विकेट लिए। वहीं जस्प्रीत बुमराह को 2 और राहुल चहर को एक विकेट मिला।

डीकॉक ने बनाए 81 रन
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 96 रन की पार्टनरशिप की। रोहित 47 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर और राजस्थान के पहले शिकार बने। इस दौरान डीकॉक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद सुर्यकुमार यादव और पिछले मैच के हीरो कीरोन पोलार्ड कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद डीकॉक और हार्दिक पंड्या ने चौथे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी की। मुंबई को चौथा झटका डीकॉक के रूप में लगा। आउट होने से पहले डीकॉक ने 52 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। इसके बाद हार्दिक ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और टीम को 187 रन के स्कोर तक पहुंचाया। हार्दिक 11 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए। वहीं धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रहाणे ने टीम में दो बदलाव किए। उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन और कृष्णप्पा गौथम को टीम में शामिल किया। वहीं मुंबई ने सेम टीम मैदान में उतारा था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, अल्जारी जोसेफ, राहुल महर, जेसन बेहरेनडोर्फ, जसप्रीत बुमराह

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (विकेटकीपर), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

कमेंट करें
कमेंट पढ़े
Stivan April 13th, 2019 19:18 IST

Only match I look for you