comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Micromax ने लॉन्च की Yu Yuphoria Smart TV, कीमत 18,499 रुपए

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 11th, 2018 12:44 IST

2.6k
0
0
Micromax ने लॉन्च की Yu Yuphoria Smart TV, कीमत 18,499 रुपए

News Highlights

  • स्मार्ट टीवी में क्वॉडकोर प्रोसेसर के साथ 1GB रैम
  • वायरलैस स्मार्टफोन कंट्रोल ऑप्शन दिया गया है
  • एंड्रॉयड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वदेशी कंपनी माइक्रोमैक्स के सब-ब्रांड YU ने भारत में Yu Yuphoria Smart TV को लॉन्च कर दिया है। इसमें खास फीचर्स दिए गए हैं, जो टीवी के अनुभव को बढ़ाएंगे। टीवी को स्मार्टफोन के जरिए भी चलाया जा सकेगा। इसमें मीडिया शेयरिंग फीचर दिया गया है, जिसके तहत यूजर्स अपने फोन के कॉन्टेंट टीवी में देख सकेंगे। इस टीवी में  कंपनी ने 24 वॉट का साउंड आउटपुट दिया है। इस स्मार्ट TV का वजन 6.46 किलोग्राम है।

लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इसे अमेजन इंडिया पर एक्सक्लूसिव तौर पर उपलब्ध कराया है। इसकी कीमत 18,499 रुपए है। इस टीवी पर एक्सचेंज ऑफर के तहत 7,200 रुपए का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। कितनी खास है Yu Yuphoria Smart TV आइए जानते हैं...

डिस्प्ले
इस स्मार्ट टीवी में 40-इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1920×1080 पिक्सल का रज्यूलेशन देती है। इस टीवी का रिफ्रेश रेट 60 hertz है।

ऑपरेटिंग सिस्टम
Yu Yuphoria स्मार्टटीवी में क्वॉडकोर प्रोसेसर के साथ 1GB रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB की है। इसमें Aptoide ऐप स्टोर दिया गया है, जिसमें यूजर्स हजारों ऐप को सर्च कर सकेंगे। यह एंड्रॉयड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है।

कनेक्टिविटी
इसमें स्टैंडर्ड स्मार्ट टीवी की तरह ही वाईफाई सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें 3 HDMI पोर्ट, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल, 2 UBS पोर्ट और एक वीजीए पोर्ट दिया गया है। इसमें एयर प्ले का भी सपोर्ट दिया गया है जिससे एप्पल के डिवाइस आसानी से कनेक्ट किए जा सकते हैं।

इस टीवी में वायरलैस स्मार्टफोन कंट्रोल ऑप्शन दिया गया है, इसके तहत स्मार्टफोन की मदद से यूजर्स टीवी को भी ऑपरेट कर पाएंगे। ये आॅप्शन यूजर्स के लिए एक बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। इस टीवी को एकबार स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के बाद गेमिंग का मजा लिया जा सकता है।

लगातार नए इनोवेशन
स्मार्ट टीवी के लॉन्च अवसर पर माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स लिमिटेड के सह-संस्थापक राजेश अग्रवाल ने कहा कि “हम Yu Smart TV के लॉन्च के साथ पहली बार YU  ब्रांड के तहत कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक सेग्मेंट में कदम रख रहे हैं। माइक्रोमैक्स हमेशा से टेक्नॉलॉजी को सभी वर्गों के लोगों तक पहुंचाने में विश्वास रखती है। इसके तहत ही हम लगातार नए इनोवेशन के साथ प्रोडक्ट्स बनाते रहते हैं जो सही मायनों में कंज्यूमर्स की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हैं। वर्तमान समय में स्मार्ट टेलीविजन्स की मांग बढ़ रही है और लोग अधिकतर उनका ही चुनाव करते हैं और तभी हम अपने कस्टमर्स को टेक्नॉलॉजी का एक बेहतरीन एक्सपीरियंस देना चाहते हैं।”


 


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर