हुंडई की नई VERNA की बुकिंग का आंकड़ा 20 हजार के पार, जानें कार की खासियत

mid sedan 2017 hyundai verna bookings cross 20000 in 2 months.
हुंडई की नई VERNA की बुकिंग का आंकड़ा 20 हजार के पार, जानें कार की खासियत
हुंडई की नई VERNA की बुकिंग का आंकड़ा 20 हजार के पार, जानें कार की खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई ने करीब दो महीने पहले नई जेनरेशन की Verna कार को लॉन्च किया था। कार ने लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों को आकर्षित करना शुरू कर दिया था। अब इस कार ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। लॉन्चिंग के दो महीने के समय में ही कार को 20 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल गई है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा रहा है। इसके अलावा इस कार के लिए 1.5 लाख से ज्यादा इनक्वायरीज भी मिली हैं। 

बता दें कि कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी थी। जबकि कार के टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम दिल्ली में कीमत 12.61 लाख रुपये है। हालांकि कार की ये कीमत केवल पहले 20 हजार ग्राहकों के लिए ही थी। 

hyundai new zen verna के लिए चित्र परिणाम

ये भी पढ़ें : गाड़ी खरीदने जा रहे हैं क्या ? थोड़ा इंतजार करें, आ रही है फोर्ड की नई EcoSport

कार का इंजन और फीचर्स

नई वरना में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है। पेट्रोल इंजन 121 बीएचपी की अधिकत्म ताकत और 151 एनएम का अधिकत्म टॉर्क प्रदान करता है,जबकि डीजल इंजन 126 बीएचपी की अधिकत्म ताकत और 260 एनएम का अधिकत्म टॉर्क पैदा करता है। दोनों ही इंजन के साथ आपको 6-स्पीड यूनिट वाला मैन्यूअल और 6-स्पीड यूनिट वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

hyundai new zen verna के लिए चित्र परिणाम
कंपनी के मुताबिक, कार की कुल सेल का 20 फीसदी हिस्सा पहली बार खरीद रहे ग्राहकों से आया है। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज और होंडा सिटी जैसी कारों से रहता है। इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए हुंईड मोटर इंडिया के एमडी व सीईओ ने कहा, "हम भारतीय ग्राहकों का हुंडई ब्रांड में विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद करते हैं। नई जेनरेशन की वरना कार साधारण से ऊपर है।"

 

ये भी पढ़ें : रेनो Captur को टक्कर देने हुंडई ने Creta को किया अपग्रेड, लुक में किए कई सारे बदलाव

Created On :   5 Nov 2017 7:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story