मिहान प्रकल्पग्रस्तों ने किया प्रदर्शन, प्रभावित किसानों का पुनर्वसन नहीं करने का आरोप

Mihan project affected farmers protest in front of Hyderabad house
मिहान प्रकल्पग्रस्तों ने किया प्रदर्शन, प्रभावित किसानों का पुनर्वसन नहीं करने का आरोप
मिहान प्रकल्पग्रस्तों ने किया प्रदर्शन, प्रभावित किसानों का पुनर्वसन नहीं करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मिहान प्रकल्पग्रस्तों ने प्रभावित किसानों का पुनर्वसन नहीं करने का आरोप लगाते हुए हैदराबाद हाउस के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि विकास व रोजगार के नाम पर किसानों की जमीन ली गई और जिस जमीन पर प्रभावितों का पुनर्वसन करना है, वहां की जमीन का कुछ हिस्सा भवन स्कूल को दिया गया। प्रकल्पग्रस्तों ने वहां स्कूल बनाए जाने का तीव्र विरोध करते हुए मुख्यमंत्री के नाम निवेदन दिया। 

जमीन वापस लेने की मांग
मिहान प्रकल्पग्रस्तों ने ग्राम सभा समिति शिवणगांव के बैनर तले कांग्रेस पार्षद प्रफुल्ल गुडधे पाटील व पार्षद प्रणिताताई शहाणे के नेतृत्व में हैदराबाद हाउस के सामने प्रदर्शन कर मिहान प्रभावितों का सही तरीके से पुनर्वसन करने व भवन स्कूल को दी गई जमीन वापस लेने की मांग की। आंदोलनकारियों ने आरोप लगाया कि मिहान प्रभावितों से चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास समय नहीं है। मुख्यमंत्री से मिलकर समस्या के निदान के लिए चर्चा करने की कोशिश नाकाम रही। स्कूल के भूमिपूजन के समय भी प्रभावित किसान मुख्यमंत्री से चर्चा करना चाहते थे, लेकिन प्रशासन से सहयोग नहीं मिला। उन्होंने मख्यमंत्री से चर्चा के लिए समय नहीं देने पर नाराजगी जताई।

ऐसा नहीं चलेगा
पार्षद प्रफुल्ल गुडधे व पार्षद प्रणिताताई शहाणे ने कहा कि विकास व रोजगार के नाम पर जमीन ली, लेकिन प्रभावितों को रोजगार नहीं मिला। पुनर्वसन भी सही तरीके से नहीं होने का आरोप लगाया। इस जगह पर सरकारी स्कूल खोलने की बजाय सीबीएसई की भवन स्कूल शुरू करने का विरोध किया। प्रदर्शनकारी हाथ में बड़ी तख्ती लेकर थे, जिस पर लिखा था "शिवणगांव को धोखा, भवन्स स्कूल को मौका नहीं चलेगा’। पार्षद गुडधे व शहाणे के नेतृत्व में प्रभावितों ने मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित निवेदन हैदराबाद हाउस में विशेष कार्याधिकारी आशा पठाण को देकर चर्चा के लिए बैठक बुलाने की मांग की। आंदोलन में शेषराव ढोके, रमेश सुरणकर, रंगराज ठाकरे, रवि गुडधे, निशा चौधरी, श्रीमती अंभारेे, महादेव उइके, उमेश राऊत, गजानन महल्ले आदि शामिल थे। 
 

Created On :   25 Jan 2019 6:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story