मिहान में होगा कार्गो स्पेशल प्रोडक्ट स्टोरेज, वेयर हाउसिंग, लॉजिस्टिक्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर

Mihan will have the cargo special product storage, Warehousing
मिहान में होगा कार्गो स्पेशल प्रोडक्ट स्टोरेज, वेयर हाउसिंग, लॉजिस्टिक्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर
मिहान में होगा कार्गो स्पेशल प्रोडक्ट स्टोरेज, वेयर हाउसिंग, लॉजिस्टिक्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कॉनकाॅर के अब तक पूरे भारत में 83 टर्मिनल हैं, जिसे अगले दो साल में बढ़ाकर 100 तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। इस वर्ष 6 से 8 टर्मिनल तैयार हो सकते हैं। साथ ही यह एक नई योजना आईएलएमजेड भी लेकर आए हैं, जिससे विदेशी और देश की कंपनियां निवेश कर पाएंगी। साथ ही नागपुर में मिहान में लॉजिस्टिक डिस्ट्रिब्यूशन के लिए भी कार्गो स्टोरेज, वेयरहाउसिंग, स्पेशल प्रोडक्ट स्टोरेज की सुविधा होगी। मिहान प्राेजेक्ट भी जल्द पूरा होना वाला है।

यह जानकारी भारतीय कंटेनर निगम लिमिटेड का समूह कॉनकॉर की  प्रेस कांफ्रेंस में दी गई।  प्रेस कांफ्रेंस में कॉनकॉर के अध्यक्ष एवं महाप्रबंधक वी. कल्याण रामा ने अपनी आगामी योजनाओं के साथ अन्य विषयों की जानकारी दी। प्रेस कांफ्रेंस  के दौरान फायनेंस निदेशक मनोज कुमार दुबे, एक्सीक्यूटिव निदेशक (ईडी) डोमेस्टिक और कमर्शियल ए. वासुदेवा राव, ईडी अंतरराष्ट्रीय मार्केटिंग और एच.आर. मोहम्मद अजहर शम्स, ईडी डिस्ट्रिब्यूशन लॉजिस्टिक्स और कोस्टल रवि कुमार, चीफ जनरल मैनेजर अनूप कुमार सतपथी मौजूद रहे। 

100 एकड़ जमीन पर बन रहा सेंटर
 उन्होंने बताया कि 100 एकड़ जमीन पर कार्गो स्टोरेज, वेयर हाउसिंग, स्पेशल प्रोडक्ट स्टोरेज, डिस्ट्रीब्यूशन लॉजिस्टिक्स सेंटर बनेगा। साथ ही यहां एक बेहतर आईटी सिस्टम भी डेवलप कर रहे हैं, जिसमें वेंडर की बिलिंग और पेमेंट आदि सभी एक ही दिन में ऑटोमेटिक होता है।

विदेशी कंपनियों का निवेश होगा आसान
भारत में कॉनकॉर समूह अब इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स मेनुफैक्चरिंग जोन बनाने जा रहा है। जिसमें निवेश करने वानी कंपनी को हर तरह के कच्चे माल को सप्लाई की जाएगी। प्रोडक्ट बनने के बाद डिस्ट्रिब्यूशन भी किया जाएगा। इससे कंपनी अपनी मेनुफैक्चरिंग और डिजाइनिंग पर ध्यान दे पाएगी। इससे विदेशी कंपनियों का भारत में निवेश भी बढ़ जाएगा। इसके लिए आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एक एमओयू भी साइन किया गया है। साथ ही लॉजिस्टिक ग्रोथ 10 से 12 प्रतिशत बढ़ाने का भी लक्ष्य रखा गया है। अन्य योजनाओं की भी जानकारी इस मौके पर दी गई।

Created On :   25 May 2019 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story