Milan Fashion Week : रैंप पर ड्रोन बने मॉडल, पेश की हैंडबैग्स के रेंज 

Milan Fashion Week : Drones represent the dolce and gabbana handbags on the ramp
Milan Fashion Week : रैंप पर ड्रोन बने मॉडल, पेश की हैंडबैग्स के रेंज 
Milan Fashion Week : रैंप पर ड्रोन बने मॉडल, पेश की हैंडबैग्स के रेंज 

 

डिजिटल डेस्क । जब भी मॉडल्स डिजाइनर वियर पहनकर रैंप उतरतीं है तो हर किसी की निगाहें उन पर टिक जाती है, लेकिन क्या आपने कभी रैंप पर ड्रोन को डिजाइनर्स का हूनर पेश करते हुए देखा है। सुनने में आपको जीब लगेगा, लेकिन जिसने भी ये नजारा देखा वो देखता ही रह गया। दरअसल, मिलान फैशन वीक के दौरान लग्जरी कपड़े तैयार करने वाली कंपनी dolce and gabbana ने इंसानी मॉडल की जगह छोटे ड्रोन का इस्तेमाल किया। इसे देखकर लोग हैरान रह गए।

कुछ दिन पहले हुए मिलान फैशन वीक के दौरान dolce and gabbana ने अपने शानदार नए हैंडबैग के डिजाइन पेश किए।  इसके लिए उसने इंसानी मॉडल या रोबोट मॉडल की जगह ड्रोन का इस्तेमाल किया। ड्रोन में इन लेदर हैंडबैग को लटकाया गया। ऐसे में बैग का डिजाइन दर्शकों को साफ तौर पर दिखाई दिया। ये रोबोट इंसानी मॉडल की तरह रैंप के ऊपर उड़ान भर रहे थे और एक दूसरे के पीछे कतार से आगे बढ़ रहे थे।

दर्शकों को हुई हैरानी

ऑडिटोरियम में मौजूद किसी भी व्यक्ति को इस बात की जानकारी नहीं थी कि शानदार कपड़े बनाने वाली इटली की कंपनी रैंप पर ड्रोन को उड़ा कर दिखाएगी। कार्यक्रम थोड़ी देर से शुरू हुआ लेकिन शुरू होते ही सभी को उड़ते हुए ड्रोन देखकर हैरानी हुई।

 

Image result for dolce and gabbana ने इंसानी मॉडल की जगह छोटे ड्रोन का इस्तेमाल किया

 

वाई फाई कराए ऑफ

अंग्रेजी वेबसाइट फैशनिष्ठा के मुताबिक कार्यक्रम के शुरुआत में कई  बार और अलग-अलग भाषाओं में दर्शकों से उनके ‌वाई फाई ऑफ करने को कहा गया। साथ ही जो लोग वाई फाई हॉट स्पॉट का इस्तेमाल कर रहे थे उनसे भी वाई फाई बंद करने का आग्रह किया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था , क्योंकि ड्रोन को वाई फाई के जरिए नियंत्रित किया जा रहा था।

रोबोट मॉडल भी बिखेर चुके हैं जलवा

इंसानी मॉडल की जगह रोबोटिक मॉडल भी कपड़ों की प्रदर्शनी दिखा चुके हैं। ये ठीक मॉडल की तरह रैंप पर चलते हैं, लेकिन इनके चलने का तरीका रोबोटिक होता है जो इंसानों से थोड़ा हटकर होता है। 

Created On :   5 March 2018 3:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story