कश्मीर घाटी को दहलाने की साजिश, CRPF कैंप पर आतंकियों का हमला

Militants fire at police post in Shopian
कश्मीर घाटी को दहलाने की साजिश, CRPF कैंप पर आतंकियों का हमला
कश्मीर घाटी को दहलाने की साजिश, CRPF कैंप पर आतंकियों का हमला

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर।  कश्मीर घाटी को एक बार फिर दहलाने की साजिश रची जा रही है। पुलिस सूत्रों की माने तो घाटी में आतंकी फिदायीन हमले की फिहराक में है। बताया जा रहा है कि फिदायीन हमले के खतरे के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन को अपना निशाना बनाया। आतंकियों ने शोपियां के कीगम में पुलिस स्टेशन पर गोलाबारी की।  हालांकि, सुरक्षाबलों ने तुरन्त जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद आतंकी अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गए।

 

दोनों ओर से हुई गालाबारी

इस बीच घटना के तुरन्त बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके को घेर लिया।  पुलिस अधिकारी के मुबाबिक शुक्रवार शाम को करीब 7 बजे शोपियां में CRPF कैंप पर हमला किया गया। आतंकियों ने ये हमला किया। हमले के जवाब में कुछ देर तक गोलीबारी चलती रही। जिसके बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। इस घटना में किसी के भी मारे जाने की खबर नहीं है। 

 

घाटी में तेज हुए आतंकियों के हमले

मालूम हो कि पिछले कुछ समय में घाटी में आतंकियों के हमले तेज हो गए है। हाल ही में आतंकियों ने बारामुला जिले के सोपोर में IED ब्लास्ट किया था। इस ब्लास्ट में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। यह विस्फोटक आतंकियों ने "छोटा बाजार" और "बड़ा बाजार" के बीच एक दुकान के पास प्लांट किया था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

 

CRPF ट्रेनिंग सेंटर पर किया था फिदायीन हमला

वहीं इससे पहले आतंकियों ने पुलवामा में CRPF के ट्रेनिंग सेंटर को अपना निशाना बनाया था। 31 दिसंबर को हुए इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। हालांकि घंटों चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिरया था। इस हमले की भी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले को फिदायीन आतंकियों ने अंजाम दिया था।

 

सेना का ऑपरेशन ऑलआउट

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए जारी भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट की वजह से घाटी में की बड़े आतंकियों की मौत हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर में आतंक के सफाए के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन ऑलआउट के तहत साल 2017 के अंत तक 210 से ज्यादा आतंकवादी मारे जा चुके हैं। सेना के ऑपरेशन के दौरान सबसे ज्यादा 49 आतंकी कुपवाड़ा में मारे गए हैं। जबकि 40 हंदवाड़ा और 22 आतंकियों को बांदीपुरा में सेना ढेर कर चुकी है।
 

Created On :   13 Jan 2018 3:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story