comScore

सिंधिया के सत्याग्रह में शिवराज का मजाक

July 27th, 2017 18:11 IST
सिंधिया के सत्याग्रह में शिवराज का मजाक

टीम डिजिटल, भोपाल. मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी के विरोध में कांग्रेस नेता ज्योतिरादि्त्य सिंधिया के सत्याग्रह के दूसरे दिन आज कांग्रेसी नेताओं ने शिवराज सरकार का जमकर मजाक उड़ाया. सत्याग्रह स्थल पर बुलाये गए एक मिमेक्री आर्टिस्ट ने सीएम की खिल्ली उड़ाई. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह भी आज दूसरे दिन सत्याग्रह में शामिल हुए. उनके साथ सत्याग्रह में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और सांसद कांतिलाल भूरिया भी दिखाई दिए.

इससे पहले सांसद और पूर्व अटार्नी जनरल विवेक तनखा ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार मंदसौर गोलीकांड के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं कर सकी तो कांग्रेस खुद हाईकोर्ट जाएगी. इस मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 300 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए. इसे लेकर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ मिलकर यहां टीटी नगर दशहरा मैदान में 72 घंटे का उपवास शुरू किया. उपवास पर बैठने से पहले सिंधिया ने मंदसौर में राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं को पीड़ित किसान परिवारों से मिलने की अनुमति न देने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर वहां धारा 144 लगी हुई है तो फिर सीएम शिवराज सिंह कैसे चले गए. निषेधाज्ञा में कोई 4 लोग एक साथ जमा नहीं हो सकते, लेकिन हमने केवल तीन लोगों को अनुमति देने का आग्रह किया था, जिन्हें किसान परिवारों के घर जाकर उनका दुख बांटना था. पर प्रशासन ने इसकी भी अनुमति नहीं दी.

सत्याग्रह की शुरुआत में ही सिंधिया के साथ मंच साझा करने को लेकर कांग्रेस नेताओं में होड़ मच गई थी. धीरे-धीरे करीब 100 नेता, कार्यकर्ता मंच पर जम गए. उधर सत्याग्रह स्थल पर जमा हुए किसानों के भोजन और पानी के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं.

कमेंट करें
WIvXN