रिपोर्टर के सवाल पर मंत्री बोले ?...तुम आज खूबसूरत लग रही हो

Minister apologises after outrage against his remark at woman reporter
रिपोर्टर के सवाल पर मंत्री बोले ?...तुम आज खूबसूरत लग रही हो
रिपोर्टर के सवाल पर मंत्री बोले ?...तुम आज खूबसूरत लग रही हो

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। सर विधायकों की मीटिंग में क्या हुआ?... आपको चश्मा बहुत अच्छा है।... ये मैं रोज पहनती हूं.. बैठक में क्या चर्चा हुई इस बारे में बताए?.. ओके, तुम आज खूबसूरत लग रही हो। ये विवादित बोल तमिलनाडु के स्वास्थ मंत्री डॉ. सी. विजयभास्कर के हैं। दरअसल, गुरुवार को AIADMK की एक मीटिंग के बाद महिला रिपोर्टर ने स्वास्थ्य  मंत्री से ये सवाल पूछे थे। जिसका जवाब देने के बजाए उन्होंने ये कमेंट दिए। विजयभास्कर के इन कमेंट्स की अब चौतरफा आलोचना हो रही है। हालांकि बाद में उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली।

तुम्हारा चश्मा अच्छा लग रहा हैं
गुरुवार को AIADMK के मुख्यालय में विधायकों की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर भी शामिल हुए थे। विजयभास्कर जब मीटिंग से बाहर आए तो तमिल न्यूज चैनल की एक पत्रकार ने उनसे मीटिंग को लेकर सवाल पूछे। ये मीटिंग उसी दिन हुई थी जिस दिन टीटीवी दिनाकरण ने नई पॉलीटिकल पार्टी लॉन्च की थी। इसीलिए ये मीटिंग और भी ज्यादा महत्वपूर्ण थी। फीमेल रिपोर्टर ने सवाल किया, सर, बैठक में क्या फैसला लिया गया? विजयभास्कर बोले, “तुम्हारा चश्मा अच्छा लग रहा हैं।” इस पर रिपोर्टर ने विजयभास्कर से कहा, “मैं ये चश्मा रोज पहनती हूं। बैठक में क्या चर्चा हुई इस बारे में बताएं?” रिपोर्टर के इस सवाल पर विजयभास्कर बोले, “ओके, तुम आज खूबसूरत लग रही हो।” यही बात विजयभास्कर ने रिपोर्टर से तीन बार दोहराई। इसके बाद भी जब रिपोर्टर ने मंत्री से बैठक को लेकर सवाल किया तो आखिर में उन्होंने कहा कि इस पर वरिष्ठ नेता जवाब देंगे। 

स्वास्थ मंत्री ने मांगी माफी
इस मामले को लेकर विजयभास्कर की चौतरफा आलोचना हो रही है। मंत्री की इस टिप्पणी की सामाजिक और महिला अधिकार कार्यकर्ता निंदा कर रहे हैं। महिला ऐक्टिविस्ट बृंदा दिंगे ने कहा कि यह टिप्पणी महिलाओं के प्रति उनकी सोच और पितृसत्तात्मक रवैये को दर्शाती है। हालांकि विवाद बढ़ता देख विजयभास्कर ने खुद ही माफी मांग ली है। उन्होंने कहा, “मेरा इरादा केवल राजनीतिक सवाल को नजरअंदाज करना था। अगर मेरे कारण कोई आहत हुआ है तो मैं उसके लिए क्षमा मांगता हूं। मैं सभी रिपोर्टर्स को अपने भाई-बहनों की तरह देखता हूं।”  

Created On :   16 March 2018 12:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story