योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता को मिली जान से मारने की धमकी

Minister in cm Yogi government Nand Gopal Gupta get death threat
योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता को मिली जान से मारने की धमकी
योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता को मिली जान से मारने की धमकी

डिजिटल डेस्क, इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, स्टांप एवं न्यायालय शुल्क मंत्री नंद गोपाल गुप्ता को फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस संबंध में उन्होंने जार्ज टाउन थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। जार्ज टाउन थानी प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि शहर के रॉयल एनफील्ड शोरूम से किसी ने उन्हें मौत के घाट उतारने की धमकी दी है। मंत्री के वकील सुभाष वाजपेयी ने थाने में उस नंबर पर प्राथमिकी दर्ज करायी है और सर्विलांस सिस्टम से मोबाइल नंबर का विवरण निकाला जा रहा है। 

 

पहले भी हो चुका जानलेवा हमला

 

हालांकि मंत्री जी अभी लखनऊ में हैं, उनके जनसंपर्क का काम देख रहे मनोज गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार की शाम को इलाहाबाद आएंगे, तभी इस बारे में विस्तृत जानकारी मिल सकेगी। बताया जा रहा है कि फोन करने वाला विजय मिश्र और दिलीप मिश्रा के नाम से धमकी दे रहा है और गाली गलौज भी कर रहा है। बता दें कि 2010 में भी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी पर जानलेवा हमला हो चुका है। जिसमें बम विस्फोट के जरिए उन्हें मारने का प्रयास किया गया था। उस समय वह मायावती की सरकार में संस्थागत वित्त, स्टांप एवं न्यायिक कर मंत्री थे। 

 

घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब वह घर के पास स्थित एक मंदिर में पूजा करने जा रहे थे। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल में आरडीएक्स बम लगा कर मंत्री पर हमला किया गया था। मुख्य आरोपी राजेश पायलट अब भी जेल में बंद है।
 

 

गडकरी के साथ नजर आए विजय मिश्रा

 

बता दें कि वर्ष 2010 में नंदी पर हुए हमले के मामले में आरोपित भदोही के निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा करीब दो वर्षों तक जेल में बंद रहे हैं। वहीं, 7 फरवरी, 2018 को इलाहाबाद के परेड ग्राउंड में आयोजित केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समारोह में विजय मिश्रा भी मंच पर मौजूद थे। एनएचएआई के कार्यक्रम में पूर्व हमले के आरोपित का मंच पर केंद्रीय मंत्री से घनिष्ठता के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मंत्री को धमकी दिया जाना प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा है कि भविष्य में विजय मिश्रा भाजपा के साथ हो सकते हैं। हालांकि प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।


 

Created On :   9 Feb 2018 5:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story