Video: रेप के बाद मासूम की हत्या, विरोध में बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंची एंकर

minor rape and murder Pakistani Anchor host news bulletin with daughter in protest
Video: रेप के बाद मासूम की हत्या, विरोध में बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंची एंकर
Video: रेप के बाद मासूम की हत्या, विरोध में बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंची एंकर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में 8 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या का मामला सामने आने के बाद पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तानी चैनल की एक महिला एंकर ने भी विरोध का एक अनोखा तरीका अपनाया और अपनी बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंच गई। इस न्यूज एंकर का नाम किरण बताया जा रहा है और ये समा टीवी में एंकर हैं। पाकिस्तान में नाबालिग के साथ रेप और फिर हत्या के बाद विरोध के लिए किरण ने ये तरीका अपनाया है। इतना ही नहीं उस एंकर को बेटी के साथ नेशनल चैनल पर लाइव दिखाया गया। इसके बाद इस एंकर की पाकिस्तान में भी जमकर तारीफ हो रही है।

आज मैं किरण नाज नहीं, एक मां हूं

पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी में किरण नाज न्यूज एंकर हैं और गुरुवार सुबह वो अपने साथ अपनी बेटी को भी लेकर न्यूज रूम पहुंच गई। प्रोग्राम की शुरुआत में किरण नाज के साथ उनकी बेटी भी गोद में बैठी हुई दिखती है और वो काफी इमोशनल भी हो जाती हैं। प्रोग्राम की शुरुआत में किरण कहती हैं "आज मैं किरण नाज नहीं, बल्कि एक मां हूं।" इसके अलावा किरण ने पाकिस्तान सरकार की न्याय व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि "आज किसी मासूम का जनाजा नहीं, बल्कि पूरी इंसानियत का जनाजा उठ रहा है।"

 



सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

किरण नाज का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। पाकिस्तानी पत्रकार उमर कुरैशी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया, जिसमें लिखा था "इससे पहले आपने शायद ही किसी न्यूज एंकर को अपने बच्चे के साथ स्टूडियो में देखा होगा। लेकिन, समा टीवी की एंकर किरण नाज बच्ची को लेकर स्टूडियो पहुंची और बताया कि एक मां के तौर पर वो कितना दर्द महसूस करती हैं।" इतना ही नहीं भारत में भी इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है और कई यूजर्स का कहना है कि भारत में भी इस तरह की न्यूज रिपोर्टिंग होनी चाहिए।

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के पंजाब से एक 8 साल की मासूम अपने घर से लापता हो गई थी। इसके बाद मंगलवार (9 जनवरी) को उसकी लाश कूड़े के ढेर में पड़ी मिली थी। मामला पंजाब के कसूर जिले का है। पुलिस ने बताया कि बच्ची का रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना के सामने आने के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन हुए और लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जमकर विरोध किया। इसी घटना के विरोध में अब पाकिस्तानी मीडिया भी उतर आया है और इसी के चलते किरण नाज अपने बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंची और एंकरिंग की।  
 

Created On :   11 Jan 2018 8:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story