comScore

शिवराज-गडकरी के मंच से विरोध कर रहे MLA को सुरक्षाकर्मियों ने धक्का देकर उतारा

July 24th, 2018 13:46 IST

हाईलाइट

  • सीएम शिवराज की एक सभा में कांग्रेस विधायक के साथ बदसलूकी करने का एक मामला सामने आ रहा है।
  • यह मामला मध्यप्रदेश के गुना शहर का है, जहां सीएम शिवराज और नितिन गडकरी का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
  • इस दौरान बमोरी विधायक महेन्द्र सिंह सिसोदिया को सुरक्षाकर्मियों ने जबरन मंच से उतार दिया।

डिजिटल डेस्क, गुना। सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह सिसोदिया के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। सभा के दौरान मंच पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। यह मामला मध्य प्रदेश के गुना का है, जहां सीएम शिवराज और नितिन गडकरी विकास पर्व और किसान महासम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान जब शिलापट्टिका का अनावरण और कन्यापूजन चल रहा था, तब बमोरी से कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह सिसोदिया दूर खड़े रहे। इसके बाद सिसोदिया ने सीएम और केंद्रीय मंत्री से आमंत्रण पत्र और शिलापट्टिका में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम न होने का जिक्र किया।

इस पर सीएम ने विधायक से कहा कि ये जिला स्तर का मामला है, विधायक कलेक्टर से बात कर लें। इसके बाद सिसोदिया ने माइक लेकर कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की। वो ठीक से बात रख भी नहीं पाए कि सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें धक्का देकर नीचे उतार दिया। विधायक के इस कदम के बाद थोड़े समय के लिए सभास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

प्रोटोकॉल के मुताबिक सिंधिया का नाम होना चाहिए था

विधायक सिसोदिया ने कहा कि यह मामला प्रोटोकॉल का है। सांसद सिंधिया आएं या नहीं, लेकिन उनका नाम होना चाहिए।

कलेक्टर ने दी सफाई

कलेक्टर बी विजय दत्ता ने कहा कि सांसद सिंधिया के पीएम से बात की गई थी, पीए ने कहा था कि सांसद व्यस्तताओं की वजह से नहीं आ सकेंगे। दरअसल, सीएम के इस कार्यक्रम में गुना-अशोकनगर के कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं था। बमोरी विधायक महेन्द्र सिंह सिसोदिया इसी बात से नाराज चल रहे थे। विधायक कार्यक्रम में बतौर अतिथि पहुंचे, लेकिन उनके तेवर को लेकर पहले से प्रशासन तैयार था। बाद में विधायक सिसोदिया ने कहा कि वह आए ही थे कार्यक्रम का बहिष्कार करने के लिए, जो उन्होंने कर दिया।

सिंधिया ने विधायक के साथ बदसलूकी की निंदा की

इस घटनाक्रम के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ये निहायती शर्मनाक है, अपनी आवाज़ उठाने पर बमोरी विधायक महेंद्र सिंह सिसोदिया के साथ गुना में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने ज़ोर-ज़बरदस्ती और धक्का-मुक्की कर मंच से उतार दिया गया। भाजपा सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर एक चुने हुए जनप्रतिनिधि का अपमान करने से भी नही झिझक रही है।

Loading...
कमेंट करें
sneKw
Loading...
loading...