comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लिफ्ट देने के बहाने युवती को अगवा कर किया दुष्कर्म, पुलिस कर रही पड़ताल

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 13th, 2019 18:06 IST

1.6k
0
0
लिफ्ट देने के बहाने युवती को अगवा कर किया दुष्कर्म, पुलिस कर रही पड़ताल

डिजिटल डेस्क,अनूपपुर /कोतमा। कोतमा थानांतर्गत एक 22 वर्षीय युवती को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 3 अज्ञात आरोपी युवकों व एक अन्य युवती के विरूद्ध धारा 376, 323 व 120  के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए पीड़िता को ईलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया । घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही पुलिस आरोपियों की पतासाजी में जुट गई। लिफ्ट देने के बहाने घटित हुई इस घटना की खबर कोतमा नगर में फैलते ही देर शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भाजपा और कांग्रेस के नेता पहुंचने लगे। वहीं दूसरी तरफ पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जैसे-जैसे पड़ताल प्रारंभ की है। घटना पर संदेह बढ़ता जा रहा है। पुलिस उस युवती की  तलाश में जुटी हुई है  जिसका नाम पीड़िता द्वारा एफआईआर में उल्लेख किया गया है।
यह है मामला
12 मार्च की शाम लगभग 8 बजे कोतमा थानान्तर्गत निवास करने वाली 22 वर्षीय युवती को लेकर कुछ लोग कोतमा थाने  पहुंचे। जहां युवती ने अपनी शिकायत में बतलाया कि वह अतिथि शिक्षक के रूप में कार्य करती है। 12 मार्च की शाम जब वह  घर जाने के लिए रस्तोगी चौक पर बस का इंतजार कर रही थी तभी उसकी परिचित युवती एक युवक के साथ मोटर सायकल से आई और घर छोडने के लिए कहा। मोटर सायकल चला रहा  युवक घर के रास्ते न जाकर लहसुई के रास्ते में बने हेलीपैड की झाडियों तरफ ले जाने लगा। जहां दो अन्य लड़के आ गए। उनमें से एक ने पीड़िता के सर पर डंडे से प्रहार किया और पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता द्वारा मदद के लिए शोर करने पर आरोपी भाग खड़े हुए। हैलीपैड तक पहुंची युवती को स्थानीय पार्षद ने चिकित्सालय तक पहुंचाया।
चार के विरूद्ध मामला दर्ज
पीड़िता की शिकायत पर कोतमा थाने में जमुना निवासी रीता  नामक युवती समेत 3 अन्य अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध 376, 323, 120बी के तहत प्रारंभिक तौर पर मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना प्रारंभ कर दी है। आरोपियों की पतासाजी के लिए पुलिस देर शाम से ही नाकेबंदी कर घटना स्थल, आसपास, अस्पताल और युवती द्वारा बताए गए स्थानों में लगे सीसी कैमरों के फुटेज खंगालती रही।
फुटेज खंगालती रही पुलिस
युवती की शिकायत के बाद थाना प्रभारी द्वारा बयान के आधार पर पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा के आसपास लगे चार कैमरों के फुटेज खंगाले जिसमें युवती किसी अन्य युवती के साथ जाती नहीं दिखी। इसके बाद जिस रस्तोगी चौक के पास लिफ्ट लेने की बात युवती द्वारा बतलाई गई उसमें भी विरोधाभास दिखलाई दिया। चौक में लगे कैमरे में युवती मोबाइल पर बात कर रही है और एक युवक मोटर सायकल से आकर रूका, युवती बगैर बात किए मोटर सायकल में बैठ गई। वहीं पूरी रात पुलिस जमुना कालोनी में रीता नामक युवती की पड़ताल में जुटी रही, लेकिन उसके संबंध में कोई भी कुछ नहीं बतला पाया। अब पुलिस उस युवक की तलाश में जुटी है जो पीडि़ता को मोटर सायकल में बैठाकर ले गया था।
इनका कहना है
- मामले का अनुसंधान कराया जा रहा है। जांच के पश्चात ही स्थिति स्पष्ट होगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।
जेएस राजपूत, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download