comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पीएम से मिलकर बोलीं मानुषी, 'आपके विजन को आगे ले जाऊंगी'

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 01st, 2017 11:17 IST

570
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मिस वर्ल्ड बनने के बाद पीएम मोदी से उनकी ये पहली मुलाकात है। वह अपने मां, पिता और भाई के साथ आईं थीं। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान मानुषी काफी सादे अंदाज में नजर आईं। पीएम मोदी से मुलाकात से पहले मानुषी ने एक ट्वीट कर कहा कि "सम्माननीय प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर काफी उत्सुक हूं, उनकी उपस्थिति मेरे लिए वाकई काफी प्रेरणादायक पल होगा।” बता दें कि पीएम मोदी ने भी मानुषी के मिस वर्ल्ड बनने के बाद ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा था“ बधाई मानुषी छिल्लर, आपकी इस उपलब्धि पर भारत को नाज है।” 


मानुषी मेडिकल की स्टूडेंट हैं और वह भारत में दवाओं की गुणवत्ता बढ़ाने को लेकर काम करना चाहती हैं। पीएम मोदी के साथ हुई मीटिंग में उन्होंने प्रधानमंत्री से अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान उनका परिवार भी उनके साथ था। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने मानुषी की जमकर तारफी की। उनके पिता मित्रा बसु छिल्लर ने बताया कि पीएम ने उनसे कहा कि उनकी बेटी ने भारत का नाम रोशन किया है।' देश के लिए यह गर्व की बात है। 

पीएम मोदी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी पीएम मोदी की मानुषी छिल्लर और उनके परिवार के साथ तस्वीर भी पोस्ट की गई है। 


मानुषी मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं, फिलहाल उनका परिवार दिल्ली में रहता है। मानुषी ने 17 सालों बाद देश के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है। बता दें कि इस साल मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले कलर्स फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी मानुषी ने जीता है। मानुषी ने मुलाकात के दौरान पीएम मोदी को बताया कि उन्होंने यह उपलब्धि इसलिए हासिल की क्योंकि देश से उन्हें बहुत कुछ मिला है। इस दौरान मानुषी ने पीएम को अपनी आगामी योजना 'शक्ति' के बारे में भी बात की।

पीएम बोले देश को बेहतर मेडिकल शिक्षा की जरूरत

मानुषी शक्ति प्रोजेक्ट के तहत मेन्सट्रूअल हाइजीन के प्रति देश में जागरूकता लाना चाहती हैं। मानुषी ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान उन्हें यह विश्वास भी दिलाया कि वह आने वाले समय में उनके विजन को आगे बढ़ाएंगी। वहीं पीएम मोदी ने भी उनसे कहा कि देश को बेहतर मेडिकल शिक्षा की जरूरत है। प्रधानमंत्री द्वारा प्रोत्साहित किए जाने के बाद मानुषी काफी खुश दिखाई दीं। उनके पिता ने कहा कि 'पीएम को लगता है कि मानुषी द्वारा यह खिताब जीतने के बाद उनके मिशन पर और भी ज्यादा सकारत्मक प्रभाव दिखाई देगा।'

पीएम मोदी ने मानुषी से यह भी कहा कि वैसे तो इस साल वे कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में में बिजी रहेंगी, लेकिन फिर भी वह अपनी ऊर्जा देश की मदद के लिए खर्च करने पर भी थोड़ा फोकस करें। पीएम ने मानुषी से यह भी कहा कि अगर उन्हें किसी काम के लिए उनसे मुलाकात करने की जरूरत लगे तो बेझिझक प्रधानमंत्री कार्यालय आ जाए। इस दौरान टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर विनीत जैन, जो फेमिना मैग्जीन के चीफ भी हैं, वह भी मौजूद थे।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर