अपने पार्टनर को कर रहे हैं मिस, तो जाने कैसे और क्या करें इस लॉकडाउन में...

Missing your partner so know how and what to do in this lockdown
अपने पार्टनर को कर रहे हैं मिस, तो जाने कैसे और क्या करें इस लॉकडाउन में...
अपने पार्टनर को कर रहे हैं मिस, तो जाने कैसे और क्या करें इस लॉकडाउन में...

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ये तो आप सभी जानते है कि इस वक्त देश ही नहीं दुनिया भी कोरोनावायरस जैसे खतरे से घिरी हुई है...ऐसे में लॉकडाउन लागू किया गया है, क्यूंकि अभी तक इस बीमारी की कोई वैक्सीन सामने नहीं आ पाई है। वहीं कई टीनेजर्स और युवा ऐसे हैं जो इस लॉकडाउन में या तो अकेले हैं या अपने परिवार के साथ होते हुए भी अकेलापन महसूस कर रहे हैं, कहने का मतलब है कि अपने पार्टनर को मिस कर रहे हैं। तो अब ऐसे में क्या किया जाए! खबराइए मत हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप अपने इस लॉकडाउन के समय को बेहतर बना सकेंगें और आपको अपने पार्टनर की याद भी ज्यादा नहीं सताएगी।

अकेली होने पर लड़कियां घर पर करती है ये काम, जानकर रह जाएंगे आप भी हैरान

सबसे पहले तो आप नेगेटिव सोचना बंद कर दें कि कब तक ये लॉकडाउन यूंही चलेगा, कब अपने पार्टनर से आप मिल पाएंगे। क्योंकि ये सब बाते इस चीज का समाधान नहीं है। लॉकडाउन हट जाने के बाद भी जीवन पहले के तरह आसान नहीं होने वाला क्योंकि ये वायरस अभी काफी लंबे समय तक हमारे साथ रहने वाला है। तो बेहतर है ना कि हम परिस्थिति को दोष देने से अच्छा इसको अपना लें और इसके साथ हंसते मुस्कुराते हुए जीना सीख लें वो भी पूरे एहतियात के साथ।

वैसे कुछ लोग हैं जो अपने करीबी और लव-वन के साथ क्वारंटाइन में क्वालिटि टाइम बिता रहे हैं। लेकिन हर कोई इतना खुशकिस्मत कहां। लेकिन चिंता कि कोई बात नहीं वो कहते है ना जो होता है अच्छे के लिए ही तो होता है। चलिए अब बताते है आपको कि आप घर पर रहकर वो क्या-क्या करें जिससे की आपको आपके पार्टनर की याद ना आए या यूं कहें कि आप उन्हें याद करके निराश ना हों। 

प्रेग्नेंसी से बचने के लिए कब ना करें सेक्स, कैसे होते है प्रेग्नेंट, जानें

1.  काम में खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करें
अगर आप एक वर्किंग वुमन है तो यकीन माने आपके लिए बहुत आसान होने वाला है। बस अपना पूरा ध्यान काम पर लगा दीजिए ताकि आपको कुछ और सोचने का मौका और वक्त ही ना मिलें। इतना ही नहीं इससे आपको बहुत फायदा होगा और इससे भी बड़ी बात, इस फायदे के लिए आपको लॉकडाउन के हटने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि अगर आप लॉकडाउन में काम कर रही हैं तो बेशक आपको अपने किए काम का नतीजा भी यहीं मिलेगा। लॉकडाउन में खुद को व्यस्त रखने का सबसे बड़ा फायदा उन लोगों को भी होगा जो वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। 

2. अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं
अगर आप इस लॉकडाउन में अपने परिवार के साथ हैं, तो यकीन मानिए आप से ज्यादा खुशनसीब कोई नहीं है और यही वो समय है जब आप अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत और खूबसूरत बना सकते हैं। 

3. घर के कामों में करें मदद 
घर पर रहकर करने को बहुत सारे काम होते हैं। देखा जाए तो काम की टेंशन से दूर आराम से सोकर उठना बहुत सुकूनमय है। इतना ही नहीं आप इस समय का भरपूर लाभ उठा सकते हैं। सोच रहे होंगे कैसे? घर के काम करके जैसे कि कुकिंग। आप लोग युटुब तो जरूर यूस करते होंगे क्या आप जानते हैं कि युटुब पर कितने ही चैनल्स हैं जिनपर कुकिंग से लेकर घर को साफ रखने जैसे कई तरह के वीडियोज होते हैं। अगर वाकई इंतजार कर रहे है कोई काम करने का या पॉपुलर होने का तो देर मत कीजिए शुरू हो जाइए और अपने कुकिंग स्किल्स को बाहर लाइए। यहीं समय है जब आपको पता चलेगा कि जो आपने आज तक नहीं किया वो भी आप कर सकते हैं और शायद बहुत अच्छा कर सकते हैं। 

4. बुक या नोवल पढ़ें
फोरेन में लोग सबसे ज्यादा बुक पढ़ते हैं बल्कि हर तरह की बुक पढ़ते हैं इसलिए उनके राइटर्स और बुक इतने फेमस होते हैं। बुक पढ़ना एक आदृश्य फिल्म को काल्पनिक तौर पर देखने जैसा होता है। खासकर कोई थ्रीलर या सस्पेंस वाली नोवल को पढ़ना। बुक इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती है। यकीन नहीं आता तो एक बार उन्हें अपना कर देखिए।

अपनी पसंद के हिसाब से बुक या नोवल की कैटेगरी चुनें।

5. संगीत से करें दोस्ती
संगीत में सुर और सुकून दोनों ही है। जिन लोगों के पास सुर नहीं होते उन्हें तक संगीत से लगाव होता है। संगीत है ही ऐसी चीज कोई इससे दूर नहीं रह सकता और पता है सबसे खास बात इसे सुनने के लिए या इससे अपनी नजदीकियां बढ़ाने के लिए आपको इसका इंतजार नहीं करना पड़ता चाहे आप जो भी कर रहे हो ये आपके साथ हर वक्त हर जगह रह सकता है। आप इयर-पोड, इयर-फोन या हेडफोन, ब्लूटूथ किसी की भी सहायता से आसानी से कोई भी काम करते हुए संगीत को अपने करीब रख सकते हैं। 

6. वेबसीरीज देखें या खेलें गेम
वेबसीरीज देखना या गेम खेलना बहुत कॉमन है हर कोई यही करता है फिर चाहे ये वक्त लॉकडाउन का हो या नहीं जिनको मूवी या वेबसीरीज देखना है वो तो देखेंगे ही। 

गेम खेलना बेहद मनोरंजक होता है। इन दिनों एक गेम दुनिया में काफी प्रचलित है और वो है पब-जी।

7. फोटोज क्लिक करें
लॉकडाउन में हर कोई अपना समय सोशल मीडिया पर बिता रहा है तो आप भी खुद को सजाइए संवारिए और बस फोटोज क्लिक कीजिए। इतना ही नहीं अपने इन फोटोज वीडियोज  को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर समय का लुत्फ उठाएं।   

फेमस पोर्न स्टार मिया खलीफा की चौंकाने वाली डिमांड, कहा- मुझे कपड़ो के साथ...

तो ये हैें वो खास काम जो आप इस लॉकडाउन के समय में भी कर सकते हैं। आज से देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होकर चौथा चरण शुरू हो गया है जो 31 मई तक लागू रहेगा। 

कोरोना के संकट के बीच पोर्न देखने में व्यस्त हैं भारतीय, दुनिया में नबंर 1 पर भारत

Created On :   17 May 2020 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story