जल्द आ रही है नई Mitsubishi Outlander, होगी पहले से ज्यादा खास

Mitsubishi Outlander: Live pictures of the Toyota Fortuner rival
जल्द आ रही है नई Mitsubishi Outlander, होगी पहले से ज्यादा खास
जल्द आ रही है नई Mitsubishi Outlander, होगी पहले से ज्यादा खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। थर्ड जनरेशन Mitsubishi Outlander जल्द ही इंडिया के मार्केट में वापसी करेगी। मित्शुबिशी के आधिकारिक वेबसाइट ने इस अपकमिंग SUV को लिस्ट कर दिया है और कुछ दिन पहले एक डीलरशिप ने भी आउटलेंडर को डिस्प्ले किया था। नयी मित्शुबिशी आउटलेंडर एक बिल्कुल नयी गाड़ी है और इसमें 7-सीट्स हैं। ये SUV इंडियन मार्केट में Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी गाड़ियों से टक्कर लेगी। मित्शुबिशी आउटलेंडर ने 50,000 की राशि के साथ इसकी बुकिंग्स पहले ही शुरू कर दी है और इस SUV की एक्स-शोरूम कीमत 32 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है।

 

Related image

आउटलेंडर का एक नया वायरल हो रहा है।  इस कार के पिछले दो जनरेशन्स की तरह इस तीसरे जनरेशन में भी आउटलेंडर में सिर्फ पेट्रोल इंजन उपलब्ध होगा। इसमें 2.4-लीटर MIVEC पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 167 पीएस और 222 एनएम उत्पन्न करता है। इसमें स्पोर्टी फील के लिए CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पैडल शिफ्टर्स हैं। हालांकि ये SUV मार्केट में Toyota Fortuner से टक्कर लेगी, इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं है। लेकिन हो सकता है आगे चलकर कंपनी इसमें एक हाइब्रिड ऑप्शन ऑफर करे।

 

 

नयी आउठलेंडर पुराने जनरेशन वाले मॉडल से ज्यादा बड़ी है। इसमें ग्राउंड क्लीयरेंस भी 190 एमएम का है और ये इसके प्रतिद्वंदियों से कम है। नए डायमेंशन्स का मतलब है इंटीरियर में ज्यादा जगह होगी। फोटोज से हम देख सकते हैं की नयी Outlander का डैशबोर्ड काफी सिंपल है। इसमें डैशबोर्ड के बीच में एक टच कंंट्रोल है और क्लाइमेट कंट्रोल के लिए अलग कंट्रोल्स हैं।

 

 

इसमें इंडियन मार्केट में ट्रेंड बंटा जा रहा सनरूफ भी है। नयी आउटलेंडर में ड्यूल-जोन फुली ऑटोमैटिक एसी, पुश स्टार्ट वाला बिना चाबी का एंट्री सिस्टम, ऑटो होल्ड वाला इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एंटी-पिंच सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, 7 एयरबैग्स, ABS+EBD, Active Stability Control (ASC), और ऑटोमैटिक LED हेडलैंप्स हैं। ये फीचर्स इसे Toyota Fortuner जैसे फीचर्स से भरी SUV बनाते हैं।

 

 

आउटलेंडर इंडियन मार्केट में completely knocked down (CKD) किट्स के रूप में आएगी। ये गाड़ी चेन्नई के पास Tiruvallur में Hindustan Motors के प्लांट में अस्सेम्ब्ल की जायेगी। Pajero Sport के बाद ये इंडिया में Mitsubishi का दूसरा प्रोडक्ट है।

 

Created On :   25 May 2018 4:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story