सरकार पर MLA बच्चू कडू का हंटर से वार, निकाली आसुड़ यात्रा

mla bacchu kadu protest and movement against maharashtra govt
सरकार पर MLA बच्चू कडू का हंटर से वार, निकाली आसुड़ यात्रा
सरकार पर MLA बच्चू कडू का हंटर से वार, निकाली आसुड़ यात्रा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। किसान, खेत मजदूर, दिव्यांग, निराधार और बेरोजगारों के हित के लिए प्रहार संगठन के प्रमुख व विधायक बच्चू कडू के आंदोलन करने की भूमिका हमेशा आक्रोशित रही है। सरकार के खिलाफ हंटर चलाते हुए विधायक बच्चू कडू ने सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ आसुड़ यात्रा निकाली गई।  पांच दिवसीय यात्रा आगमन  अमरावती शहर में हुआ। इस समय  सैकड़ों वाहनों की कतार देखते हुए नागरिक और प्रशासन की आंख खुली की खुली रह गई। बता दें कि प्रहार संगठन के प्रमुख व विधायक बच्चू कडू हमेशा से किसान, खेत मजदूर, दिव्यांग, निराधार और बेरोजगारों के लिए आंदोलन करते आए हैं इसके पूर्व भी विधायक कडू ने आसुड़ यात्रा निकालकर सरकार से विभिन्न मांगों के चलते गुहार लगायी थी। लेकिन सरकार हमेशा किसान, खेत मजदूर, दिव्यांग, निराधार और बेरोजगारों को नजरअंदाज कर उन्हें आत्महत्या के लिए प्रेरित कर रही है।

किसानों की मांगों को नजरअंदाज करने का आरोप
बार-बार आंदोलन करने के पश्चात अब तक कोई ठोस कदम सरकार व्दारा न उठाने के चलते बीते माह ही विधायक कडू ने आसुड़ यात्रा का इशारा दिया था। मंगलवार को यवतमाल के ओंकारेश्वर मंदिर से आसुड़ यात्रा की शुरुआत की गयी, जो कि बुधवार को तिवसा पहुंचकर बाजार चौक में सभा ली गयी। पश्चात दोपहर 1 बजे के दौरान सैकड़ों वाहनों के काफीले के साथ यह आसूड़ यात्रा अमरावती में पहुंची। पंचवटी चौक, इर्विन चौराहे, राजकमल, शाम चौक, जयस्तंभ होते हुए यह आसुड़ यात्रा वलगांव की ओर रवाना हुई। वलगांव रवाना होने के पूर्व दर्यापुर क्षेत्र में सभा भी ली गयी। इस आसूड़ यात्रा की शुरुआत में विधायक बच्चू कडू हाथ में हंटर लिए नजर आए और सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की। इस आसूड़ यात्रा का समापन 25 मई को जालना  जिले के भोकरधन में किया जाना है।

पुलिस का रहा कड़ा बंदोबस्त
सैकड़ों वाहनों का काफीला लेकर निकाली गई इस आसूड़ यात्रा को देख नागरिकों की आंखे खुली की खुली रह गई। लेकिन आसूड यात्रा का आगमन हुआ तो कई मुख्य मार्ग की यातायात ठप हो गयी। जिसके चलते यातायात पुलिस कर्मियों को कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ी। किंतु हमेशा से ही विधायक कडू के आंदोलन की भूमिका आक्रमक रही है। जिसके चलते आसूड़ यात्रा के शहर आगमन के पूर्व ही प्रमुख मार्गों पर पुलिस का कड़ा बंदोबस्त लगाया गया था।
 

Created On :   24 May 2018 9:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story