उन्नाव रेप: CBI ने कोर्ट को बताया- पीड़िता के आरोप सही, MLA सेंगर ने किया था रेप

MLA Kuldeep Sengar conspired with Shashi Singh and raped the victim- CBI
उन्नाव रेप: CBI ने कोर्ट को बताया- पीड़िता के आरोप सही, MLA सेंगर ने किया था रेप
उन्नाव रेप: CBI ने कोर्ट को बताया- पीड़िता के आरोप सही, MLA सेंगर ने किया था रेप
हाईलाइट
  • 4 जून 2017 को आरोपी कुलदीप ने शशि सिंह के साथ मिलकर किया था रेप
  • उन्नाव रेप मामले में पीड़िता के आरोप सही- सीबीआई
  • विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसकी साथी ने किया था रेप - सीबीआई

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। उन्नाव रेप केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट को बताया है कि पीड़िता द्वारा लगाए गए सभी आरोप सही है। सीबीआई ने कोर्ट में कहा, आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके साथ शशि सिंह ने 4 जून 2017 को रात 8 बजे पीड़िता से रेप किया था। तब पीड़िता की उम्र 18 साल से कम थी।

पीड़िता ने सीबीआई को दिए बयान में बताया, मुझे (पीड़िता) शशि सिंह नौकरी दिलाने का झांसा देकर कुलदीप सिंह सेंगर के पास लेकर गया था। उस वक्त वहां (घर) पर कोई नहीं था। ना मुझे कोई सुरक्षाकर्मी दिखाई दिए ना ही कोई कर्मचारी। शशि सिंह मुझे पीछे के दरवाजे से अंदर लेकर गया था। जब मैं घर के अंदर दाखिल हुई तो मुझे कुलदीप सिंह सेंगर ने देख लिया। उसने मेरा हाथ पकड़ा और मुझे अपने कमरे के अंदर ले गया। जहां उसने मेरे साथ दुष्कर्म किया। 


बता दें कि इस मामले के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि अभी भी आरोपी विधायक सेंगर खुद को निर्दोष बता रहे हैं, लेकिन सीबीआई उन पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है। वहीं पीड़िता को भी इलाज के लिए एम्स लाया गया है। इससे पहले उन्नाव रेप केस के तीन मामलों की मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया कि परिवार वालों के रहने की उचित व्यवस्था एम्स के आस-पास की जाए। साथ ही सीबीआई से गवाहों की सुरक्षा पर सील बंद रिपोर्ट मांगी गई।

इस मामले में सीबीआई ने कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर ने शशि सिंह के साथ मिलकर रेप की साजिश रची थी। सीबीआई ने बताया की इस मामले में पीड़िता ने यूपी के सीएम को लेटर भी लिखा था, लेकिन 12 जनवरी 2018 तक कुछ नहीं हुआ। 12 जनवरी 2018 को पीड़िता की मां उन्नाव कोर्ट पहुंची थी। 3 अप्रैल को 2018 को पीड़िता के पिता दिल्ली से उन्नाव कोर्ट सुनवाई के लिए गए। पुलिस ने जांच रिपोर्ट लगाई की पीड़िता के आरोप गलत हैं, उसी दिन पीड़िता के पिता को बुरी तरह पीटा गया। पिता को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार करवा दिया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 9 अप्रैल को जेल में उनकी मौत हो गई। 

Created On :   7 Aug 2019 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story