गन्ना किसानों के लिए राज्यपाल से मिले एमएनएस नेता

MNS leader meets Governor in the issue of sugarcane farmers
गन्ना किसानों के लिए राज्यपाल से मिले एमएनएस नेता
गन्ना किसानों के लिए राज्यपाल से मिले एमएनएस नेता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के किसानों को गन्ने का उचित दाम दिलाने के लिए मनसे आक्रामक हो गई है। मनसे ने किसानों को गन्ने के लिए उचित एवं लाभकारी मूल्य (एफआरपी) 3500 रुपए देने की मांग की है। बुधवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से पार्टी के  प्रतिनिधिमंडल ने बेमौसम बारिश, गन्ने के दाम और फसल बीमा योजना समेत विभिन्न मांगों को लेकर मुलाकात की।

मनसे विधायक राजू पाटील ने कहा कि चीनी मिलों को गन्ने के लिए किसानों को 3500 एफआरपी देना चाहिए। एफआरपी नहीं देने वाली चीनी मिलों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनसे ब्याज सहित पैसे वसूलकर किसानों को दिया जाए। पाटील ने कहा कि हमने राज्यपाल से बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को दिए जाने वाले मुआवजे को बढ़ाने की मांग की।

पाटील ने कहा कि किसानों को जिरायत फसलों के लिए प्रति हेक्टेयर 25 हजार रुपए और बागायती फसलों के लिए प्रति हेक्टेयर 50 हजार और फलबाग के लिए प्रति हेक्टेयर 1 लाख रुपए देने की मांग की गई। इस पर राज्यपाल ने कहा कि मैं अगले कुछ दिनों में दिल्ली जाकर केंद्र सरकार से मदद देने का आग्रह करूंगा। पाटील ने कहा कि रबी की फसलों की बुवाई के लिए किसानों को मुफ्त में बीज और खाद दिया जाना चाहिए। 

दूसरी ओर गन्ने को उचित दाम दिलाने के लिए पूर्व सांसद राजू शेट्टी के नेतृत्व वाला स्वाभिमानी शेतकरी संगठन भी सड़क पर उतर आया है। स्वाभिनाना शेतकरी संगठन की ओर से शनिवार को हातकणंगले में गन्ना परिषद का आयोजन किया गया है। इसी परिषद में स्वाभिनाना शेतकरी संगठन गन्ने के एफआरपी का एलान करेगा।
 

Created On :   20 Nov 2019 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story