छापा मारने गई पुलिस टीम से झूमा-झटकी, भीड़ ने जुआरियों को छुड़ाया

mob lynching with mp police team during raid in satna district
छापा मारने गई पुलिस टीम से झूमा-झटकी, भीड़ ने जुआरियों को छुड़ाया
छापा मारने गई पुलिस टीम से झूमा-झटकी, भीड़ ने जुआरियों को छुड़ाया

डिजिटल डेस्क, सतना। बिरसिंहपुर में काफी समय से जुआरियों का जमघट लगने की शिकायत पर सभापुर पुलिस ने  पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष के घर में छापा मारकर 7 लोगों को रंगे हाथ पकडकऱ नगदी व कई मोबाइल जब्त कर लिए, लेकिन जब पुलिस आरोपियों को थाने ले जाने लगी तो भीड़ ने घेरकर झूमा-झटकी शुरू कर दी, जिसका फायदा उठाकर जुआरी भाग निकले। जिस पर पुलिस ने बलवा समेत शासकीय कार्य में बाधा डालने का मुकदमा भी पंजीबद्ध कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर को 10 सदस्यीय टीम ने पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष और वर्तमान पार्षद मजीद खान पुत्र अब्दुल जमील खान के घर पर छापा मारा तो वहां पर शहवान पुत्र गनी खान, भोला पांडेय पुत्र कमला प्रसाद, प्रदीप गुजराती पुत्र प्रेम नारायण, सलमान खान पुत्र रिजवान, रजनीश पुत्र देवी प्रसाद व सरदार खान पुत्र शेरा ताश के पत्तों पर रूपयों की हार-जीत के दाव लगाते मिले। जिन्हें गिरफ्त में लेते हुए फड़ से नगदी 20 हजार 100 और 6 मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए।

तब बिगड़ी बात
मौके पर कार्यवाही करने के बाद जब पुलिस टीम आरोपियों को थाने ले जाने लगी, तभी मजीद के इशारे पर एक सैकड़ा से अधिक लोगों ने लाठी, डंडे व अन्य हथियार लेकर उन्हें घेर लिया। भीड़ में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे, जिनके द्वारा गाली-गलौच और झूमा-झटकी की जाने लगी। इस बात का फायदा उठाकर सातों जुआरी मौके से भाग निकले। उधर विपरीत हालातों को देखते हुए भीड़ में फंसे पुलिस कर्मियों ने थाने में जानकारी दी। जहां से अतिरिक्त फोर्स भेजा गया, जिनकी मदद से भीड़ को काबू में कर पुलिस टीम में शामिल एएसआई केके द्विवेदी, प्रधान आरक्षक अजीत वर्मा, सरोज रावत, रामशिरोमणि, आरक्षक संजय यादव, भागीरथ मीणा, पंकज यादव, राजेश वामनकर और अर्पित त्रिवेदी को बाहर निकाला गया।

दर्ज हुए 2 मुकदमे
पुलिस ने जुआं फड़ में कार्यवाही को लेकर मजीद समेत 7 लोगों के खिलाफ 13 जुआं एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया, वहीं शासकीय कार्य में बाधा डालने और आरोपियों को बचाने पर आईपीसी की धारा 147, 148, 294, 353, 332 के तहत सातों जुआरियों सहित निक्की खान, राहिल खान, सेब्बा खान, साबिर खान, कल्लू गुप्ता, सादिक खान, अंशू खान, गुड्डा खान, शहंशाह खान, मुन्ना खान व 50 अन्य के विरूद्ध कायमी कर ली। फिलहाल किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया। बताया गया है कि मुख्य आरोपी मजीद एक बार नगर परिषद बिरसिंहपुर का अध्यक्ष रहा तो उसकी पत्नी भी इस पद पर निर्वाचित हो चुकी है, वर्तमान में दोनों लोग पार्षद हैं। आरोपी के खिलाफ पहले भी असामाजिक गतिविधियां चलाई जाने की शिकायतें मिलती रहीं हैं।

 

Created On :   3 Nov 2018 8:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story