भोपाल के इज्तिमा के लिए मोबाइल एप

Mobile App for Ijtima of Bhopal
भोपाल के इज्तिमा के लिए मोबाइल एप
भोपाल के इज्तिमा के लिए मोबाइल एप

भोपाल, 21 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मुस्लिम समाज का धार्मिक आयोजन तब्लीगी इज्तिमा में आने वालों को तमाम सुविधाओं की जानकारी मोबाइल पर ही मिल जाए, इसके लिए एक मोबाइल एप लॉच किया गया है।

राज्य में किसी आयोजन में पहली बार इस्तेमाल किए जाने वाले एप और क्यूआर कोड का जिले के प्रभारी और प्रदेश के सामान्य मंत्री डॉ़ गोविंद सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील ने क्यूआर कोड स्कैन कर इज्तिमा एप लांच किया।

नगर निगम आयुक्त विजयदत्ता ने मंत्रीगणों से एप की लांचिंग कराई तथा इसके बारे में बताया। एप डाउनलोड कर और क्यू आर कोड स्कैन करने पर जरूरतमंद व्यक्ति, नमाज स्थल, वजू स्थल, पानी, शौचालय, अस्पताल, पार्किं ग, कन्ट्रोल रूम आदि की जानकारी के साथ हेल्प डेस्क से सहायता भी प्राप्त कर सकेगा। भोपाल पहुंचते ही श्रद्घालुओं को यह सेवा प्राप्त होने लगेगी।

उल्लेखनीय है कि भोपाल में 22 नवंबर से तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय इज्तिमा शुरू हो रहा है। नगर निगम ने श्रद्घालुओं को सुविधा देने मोबाइल एप्लिकेशन एवं वेब पोर्टल तैयार किया है, जिसमें इज्तिमा स्थल पर उपलब्ध सुविधाओं की पूर्ण जानकारी एवं सुविधा स्थल के विवरण उपलब्ध होंगे। इस एप्लिकेशन में विभिन्न देशों से आने वालों के लिए अपनी पसंद की भाषा चुनने का विकल्प भी रहेगा। इस एप्लिकेशन के माध्यम से विभिन्न सुविधा स्थलों पर जाने का रूट जान सकते हैं और अन्य सुविधा जैसे मेडिकल इमरजेंसी, पुलिस और निगम के कॉल सेंटर से कनेक्ट हो सकते हैं। इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए और वेब पोर्टल खोलने के लिए क्यूआर कोड उपलब्ध कराया गया है।

Created On :   21 Nov 2019 10:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story