भाजपा की बढ़ी परेशानी, उम्मीदवार रीती पाठक पर मामला दर्ज

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भाजपा की बढ़ी परेशानी, उम्मीदवार रीती पाठक पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, सीधी। मध्य प्रदेश की सीधी लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार रीती पाठक पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस ने शिकायत की थी कि चुरहट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 123 कोष्टा में भाजपा प्रत्याशी अपने चुनाव अभिकर्ता एवं अन्य अनाधिकृत व्यक्तियों को लेकर मतदान केन्द्र के अन्दर प्रवेश किया था। इसी को लेकर उन पर मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के दौरान सीधी से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेस कमेटी भोपाल द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई थी। शिकायत जांच के निर्देश चुनाव आयोग द्वारा दिया गया था। जांच के उपरांत निर्वाचन आयोग द्वारा चुरहट थाने में 4 मई 2019 को आचार संहिता के उल्लंघन की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कराया गया हैं। उक्त आशय कि जानकारी देते हुए नगर निरीक्षक राम सिंह पटेल ने बताया कि निर्वाचन अधिकारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर भाजपा प्रत्याशी रीती पाठक के विरूद्ध चुरहट थाना में अपराध क्रमांक 220/2019 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 131,188 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

अनाधिकृत रूप से किया प्रवेश-
चुनाव आयोग की जांच में सामने आया है कि रीती पाठक हथियारबंद अनाधिकृत व्यक्ति के साथ मतदान केन्द्र के अंदर पहुची थी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान एवं चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपियां की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल के समक्ष शिकायत प्रस्तुत की गई थी, तो वहीं जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से भी शिकायत जिला उप निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। शिकायती पत्र में उल्लेख किया गया था कि मतदान दिनांक 29 अप्रैल को चुरहट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 123 कोष्टा में भाजपा प्रत्यासी अपने चुनाव अभिकर्ता एवं अन्य अनाधिकृत व्यक्तियों को लेकर मतदान केन्द्र के अन्दर प्रवेश किया था।

वीडियोग्राफी कर रहे थे मोबाइल से-
प्रवेश करते समय मतदान केन्द्र के बाहर से ही उनके साथ चल रहे व्यक्ति द्वारा मोबाइल पर वीडियोग्राफी की जा रही थी। वहीं उक्त व्यक्ति से कहा गया कि वीडियो ग्राफी प्रांरभ से लेकर अंत तक करना। मतदान केन्द्र के अंदर पहुंच कर शुचारू रूप से चल रहे मतदान पर व्यवधान किया गया तथा मतदान को बंद कराया गया। अनावश्यक रूप से वतावरण को असहज,अशांत एवं हिंसक बनाने का प्रयास किया गया तथा पीठासीन अधिकारी एवं अन्य कर्मचारियों के साथ दुरव्यवहार किया गया। वहां पर उपस्थित कांग्रेस पार्टी के अभिकर्ताओं को धमकाया गया। भाजपा प्रत्याशी जो अपने साथ अनाधिकृत रूप से मतदान केन्द्र के अंदर मोवाइल एवं हथियार बंद सुरक्षा कर्मी को लेकर गई। उनके द्वारा मोबाइल का खुलकर दुरूपयोग किया गया जो कि वहा पर मोबाइल उपयोग पूर्णत: प्रतिबंधित था।

इनका कहना है-
सीधी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्यासी रीती पाठक के विरूद्ध चुरहट थाना में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 131,188 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। विवेचना के उपरांत अन्य व्यक्तियों पर भी प्रकरण दर्ज हो सकता हैं।
सूर्यकांत शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीधी

Created On :   7 May 2019 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story