मॉडल थाना बनेगा हेरीटेज थाना लार्डगंज, हाईटेक कॉलोनी में रहेंगे पुलिस कर्मी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मॉडल थाना बनेगा हेरीटेज थाना लार्डगंज, हाईटेक कॉलोनी में रहेंगे पुलिस कर्मी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जिले के सबसे पुराने और हेरीटेज थानों में से एक लार्डगंज थाने का भवन टूटकर मॉडल थाने के रूप में तैयार किया जाएगा। इसके अलावा लार्डगंज थाना परिसर में बने पुराने क्वार्टर भी टूटेंगे, जहां 72 फ्लैट तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा सिविल लाइन और गढ़ा पुलिस लाइन के भी जर्जर क्वार्टरों को तोड़कर 200 नए मकान तैयार किए जाएंगे। इस संबंध में सोमवार को एसपी अमित सिंह ने पुलिस हाउसिंग सोसायटी के इंजीनियर सुधीर श्रीवास्तव के साथ सभी जगहों का निरीक्षण किया।

एसपी सिंह के अनुसार जिले के कई पुराने थानों के नवीनीकरण और पुलिस कॉलोनियों में मकानों का निर्माण कार्य रुका हुआ था, जिसे पूरा करने के लिए सोमवार को उन्होंने गढ़ा, सिविल लाइन और लार्डगंज थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा व लार्डगंज थाने का स्टाफ मौजूद रहा।

एसआरपी ने किया निरीक्षण
रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी ने एक फिर चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान एसआरपी एसके जैन भी निरीक्षण के लिए पहुँचे और उन्होंने कुंभ की भीड़ के संबंध में पूछताछ की।

थाने से गायब रहे बेलखेड़ा टीआई, सस्पेंड
बेलखेड़ा थाना प्रभारी अजय राजौरिया को एसपी अमित सिंह ने सस्पेंड कर दिया है। सूत्रों के अनुसार रविवार की रात अवैध शराब की मुखबिरी मिलने पर एडीओपी पाटन एसएन पाठक थाने पहुंचे तो टीआई राजौरिया नहीं मिले, उन्हें वायरलैस सेट के साथ मोबाइल पर भी कई कॉल किए गए, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। इसी बात पर उन्हें सस्पेंड किया गया। टीआई राजौरिया पूर्व में रांझी थाने से भी एक महिला से अश्लील हरकतें करने के आरोप में सस्पेंड हो चुके हैं।  

तीन अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों को 10-10 साल की सजा
जिला अदालत ने तीन अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों को 10-10 साल की सजा सुनाई है। एनडीपीएस के विशेष न्यायाधीश आरआर बड़ोदिया ने तीनों तस्करों पर एक-एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। इस मामले में एक आरोपी रोहित सोनकर को दोषमुक्त कर दिया गया है। अभियोजन के अनुसार 13 जून 2017 को घमापुर पुलिस को सूचना मिली कि शीतलामाई मंदिर के पास किराए के मकान में गांजा तस्करों ने बड़े पैमाने पर गांजे का स्टॉक कर रखा है। पुलिस ने किराए के मकान में छापा मारकर 42 किलो 700 ग्राम गांजा बरामद किया। मौके से रानीताल जबलपुर निवासी अमित श्रीवास्तव, विशाखापट्टनम आंध्रप्रदेश निवासी किमुडू दास बाबू और दाताराव रेड्डी को गिरफ्तार किया गया।

Created On :   22 Jan 2019 8:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story