comScore

पीएम मोदी कह दें कि नहीं बनेगा राम मंदिर, फिर हम बनाएंगे : उद्धव ठाकरे

October 19th, 2018 16:32 IST
पीएम मोदी कह दें कि नहीं बनेगा राम मंदिर, फिर हम बनाएंगे : उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उद्धव ने कहा कि मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद बीते चार सालों में कभी अयोध्या नहीं गए। लेकिन मैं 25 नवंबर को अयोध्या में जाऊंगा। मैं वहां पर जाकर भाजपा को मंदिर बनाने का वादा याद दिलाऊंगा। उद्धव ने कहा कि मोदी बताएं कि अयोध्या में राम मंदिर कब बनेगा। यदि राम मंदिर नहीं बनाना है तो घोषित कर दें कि राम मंदिर बनाने की घोषणा भी एक जुमला थी। इसके बाद हम हिन्दुओं को साथ लेकर राम मंदिर बनाएंगे। उद्धव ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के राम मंदिर की भूमिका का समर्थन करता हूं। क्योंकि उनकी और शिवसेना की भूमिका एक ही है। 

गुरुवार को दादर के शिवाजी पार्क में आयोजित पार्टी की दशहरा रैली में उद्धव ने महंगाई, पेट्रोल-डीजल दर वृद्धि, सैनिकों पर हमले समेत अन्य मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला। उद्धव ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पास भगवान विष्णु का 11वां अवतार है। फिर भी महंगाई कम नहीं हो पा रही है। भाजपा प्रवक्ता अवधूत वाघ ने मोदी को विष्णु का ग्यारहवां अवतार कहा था। उद्धव ने केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के टोल माफी वाले बयान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गडकरी ने भले ही मजाक में कहा है लेकिन यह निर्लज्जता है कि भाजपा अपना वादा पूरा नहीं कर पा रही है। उद्धव ने कहा कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद कहते हैं कि तेल के दाम कम करना हमारे हाथ में नहीं है तो वे हमें बताएं कि उनके हाथ में आखिर है क्या?

उद्धव ने कहा कि देश में साल 2014 जैसी हवा नहीं रही है। अब की हवा बदल चुकी है। उद्धव ने कहा कि हमसे पूछा जाता है कि शिवसेना सरकार से बाहर क्यों नहीं निकलती है लेकिन आरएसएस से कोई क्यों नहीं पूछता कि वह भाजपा को क्यों नहीं निकालती? उद्धव ने कहा कि आगामी चुनाव में दिल्ली और महाराष्ट्र दोनों जगहों पर भगवा लहराएगा। हालांकि भाजपा से गठबंधन के बारे में कोई स्पष्ट घोषणा नहीं की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। फिर भी लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है। 
उद्धव ने कहा कि मी टू अभियान को लेकर कहा कि गलत व्यवहार करने वाले लोगों को महिलाएं सीधे थप्पड़ जड़ दें। महिलाएं बिना डरे पार्टी के शाखा में आकर परेशान करने वालों की शिकायत कर सकती हैं। 

सूखे पर आंदोलन की चेतावनी
उद्धव ने कहा कि राज्य में मराठवाड़ा सहित दूसरे इलाकों में भीषण सूखा पड़ा है। कर्नाटक सरकार अपने राज्य में सूखे के लिए सक्रिय नजर आ रही है। महाराष्ट्र में सूखे का रावण खड़ा हो गया है लेकिन महाराष्ट्र सरकार इससे निपटने की तैयारी में नहीं दिख रही है। उद्धव ने कहा कि राज्य सरकार जल्द सूखा घोषित नहीं करेगी तो शिवसेना सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी। उद्धव ने कहा कि मोदी शुक्रवार को शिर्डी में आ रहे हैं। उन्हें सूखा प्रभावित मराठवाड़ा का दौरा करके किसानों के लिए राहत की घोषणा करनी चाहिए। 
 

कमेंट करें
C9sA7