comScore

योग दिवस: बारिश में भीगते हुए PM मोदी ने किया योग

July 27th, 2017 15:53 IST
योग दिवस: बारिश में भीगते हुए PM मोदी ने किया योग

टीम डिजिटल, लखनऊ. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बारिश होने के बावजूद लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में हजारों लोगों के साथ योग किया. लखनऊ में सुबह 4 बजे से ही आंधी-पानी ने आयोजन में बाधा डालने की कोशिश की, लेकिन लखनऊ की जनता योग को लेकर खासी उत्साहित दिखी. भारी बारिश के बीच योग के लिए और पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए रमाबाई अंबेडकर मैदान पर हजारों की भीड़ जुटी.

योग की शुरुआत करने से पहले पीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से कहा कि सभी योग प्रेमियों को लखनऊ की धरती से प्रणाम. जनता को संबोधित करते हुए मोदी ने आगे कहा कि स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से ही सीखने को मिलती है. योग लगातार दुनिया को जोड़ने का काम कर रहा है. तीन साल में योग सिखाने वाली जगहों की तादाद बढ़ी है.

gaonconnection%2F2017-06%2F44d157b6-c914-4a33-b1e2-70e344a301de%2FModi in lucknow

पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी थे. कार्यक्रम की औपचारिक होने के कुछ समय बाद ही पीएम मोदी बारिश के बीच योग करने छात्रों के बीच पहुंच गए. उनके साथ गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी भी योग करते नजर आए.

इस दौरान रमाबाई मैदान में सीएम योगी ने कहा कि वह पीएम मोदी का हृदय से स्वागत, अभिनंदन करते हैं कि यूपी को यह कार्यक्रम करने का अवसर मिला. उन्होंने कहा कि माता रमाबाई साहस और बलिदान की प्रतिमूर्ति थीं.

कमेंट करें
7g4th