comScore

ट्रंप ने मोदी को बताया सच्चा दोस्त

July 27th, 2017 19:36 IST
ट्रंप ने मोदी को बताया सच्चा दोस्त

एजेंसी, वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से सौहार्द मुलाकात के दौरान उन्हें अपना सच्चा दोस्त बताया। व्हाईट हाउस में ट्रंप ने गर्मजोशी से मोदी का स्वागात किया। दोनों नेता कई बार गले मिले।

दोनों नेताओं ने इस बात पर जोर देकर कहा कि अमेरिका और भारत के बीच घनिष्ठ संबंध हैं। वहीं ट्रंप ने भारत को अमेरिका का सच्चा दोस्त बताया। ट्रंप ने आगे कहा कि दोनों देशाें के बीच दोस्ती मूल्यों पर बनाई गई है, जिसमें "लोकतंत्र के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता शामिल है।"

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में अपनी पहली द्विपक्षीय बैठक के बाद कहा मेरे चुनावी अभियान के दौरान मैंने वादा किया था कि अगर चुना गया तो व्हाईट हाउस में एक सच्चा दोस्त होगा और वो अब ठीक वही है जो आपके पास है, 'एक सच्चा दोस्त मोदी।" ट्रंप ने आगे कहा कि 'मैं उन सभी य़ोजनाओं को सलाम करने के लिए रोमांचित हूं, जिन्हें पीएम मोदी और भारत के सभी लोग मिलकर पूरा कर रहे हैं। आपकी उपलब्धियां विशाल हैं।

वहीं पीएम मोदी ने दोनों देशों के संबंधों को बढ़ाने के लिए ट्रम्प की कोशिशों की सराहना की। उन्होंने कहा मुझे यकीन है कि आपके साथ दोस्ती दोनों देशों के लिए कई तरह से फायदेमंद रहेगी। हमारी साझेदारी नई उंचाइयां छुएंगी और आपका कारोबारी अनुभव दोनों देशों के व्यापारिक संबंधो को मजबूत करेगा। मोदी ने अपनी स्पीच खत्म करने के बाद ट्रंप को एक बार फिर गले लगा लिया।

कमेंट करें
A68YB