comScore

अमेरिका में बोले मोदी, 'मेरी तीन साल की सरकार में एक भी दाग नहीं'

July 03rd, 2017 13:59 IST
अमेरिका में बोले मोदी, 'मेरी तीन साल की सरकार में एक भी दाग नहीं'

एजेंसी, वॉशिंगटन. अमेरिका यात्रा के दूसरे दिन मोदी ने वर्जीनिया में एक समारोह के दौरान भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया। उन्होंने अपनी तीन साल की सरकार के अचीवमेंट्स गिनवाते हुए कहा कि, 'मेरी तीन साल की सरकार में एक भी दाग नहीं हैं।'

वहीं मोदी ने कहा कि 'पिछली सरकार के सत्ता से हटने का मुख्य कारण केवल भ्रष्टाचार को बताया और कहा कि भारतीय भ्रष्टाचार से नफरत है।" सभा में पीएम ने अमेरिका में भारतीयों को आश्वस्त दिया कि उनकी सरकार भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि, 'पिछले तीन सालों में मेरी सरकार ने जो कुछ भी काम किया है, अब तक उसमें किसी भआ तरह का कोई भी दाग नहीं हैं।"

भारत में टेक्नोलॉजी से आई पारदर्शिता

उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से पारदर्शिता आई है और इसका इस्तेमाल भारत के सभी क्षेत्रों में ऊंचाई हासिल करने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा ऐसे विभिन्न उदाहरण हैं, जहां भारत टेक्नोलॉजी की मदद से बड़ी उपलब्धियां हासिल कर रहा है," चाहे वो अंतरिक्ष या कृषि हो।'
उन्होंने कहा, "टेक्नोलॉजी आधारित प्रशासन और विकास को नए सिरे से फोकस दिया जा रहा है"। कई मायनो में, देश तेजी से आगे बढ़ रहा है।

लोगों को विकास की उम्मीद बढ़ी

आगे मोदी ने कहा, उल्लेखनीय है कि टिकाऊ विकास के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर जरूरी है और विकास के उच्च स्तर की स्थापना के लिए हमारा फोकस वैश्विक बेंचमार्क पर है। फास्ट ट्रैक विकास का सबसे बड़ा कारण आम लोगों की बढ़ती आकांक्षा है। उन्होंने कहा, "हम भारत के लोगों की आकांक्षा को बदलने के लिए काम कर रहे हैं।"

भारतीय अमेरिकियों से मांगा सहयोग

उन्होंने कहा, "दुनिया आज भारत को एक शीर्ष निवेश दिशा के रूप में देखता है," साथ ही उन्होंने भारतीय अमेरिकियों से भारत के विकास के लिए काम करने और सहयोग करने का आग्रह किया हैं।
मोदी ने वहां मौजूद भारतीयों को आश्वासन दिया कि वो अपने देश के विकास के लिए जो सपने देख चुके हैं वो पूरा करने के लिए काम करेंगे।

कमेंट करें
JC641