comScore
Dainik Bhaskar Hindi

'मन की बात' में पीएम मोदी ने याद दिलाई 42 साल पहले की 'वो काली रात'

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 13:01 IST

1.1k
0
0
'मन की बात' में पीएम मोदी ने याद दिलाई 42 साल पहले की 'वो काली रात'

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 33वें संस्करण में पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी सरकार में लगाई गई इमरजेंसी पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने उस दिन की याद दिलाते हुए कहा कि 25 जून, 1975 की रात भारतीय लोकतंत्र के लिए एक काली रात थी. उस रात को कोई भारतवासी, कोई लोकतंत्र प्रेमी भुला नहीं सकता. 

उन्होंने कहा, ' इमरजेंसी के समय देश को एक प्रकार से जेलखाने में बदल दिया गया था. विरोधी स्वर को दबोच दिया गया था. अटलजी जेल में थे. जयप्रकाश नारायण सहित देश के गणमान्य नेताओं को जेलों में बंद कर दिया था. न्याय व्यवस्था भी आपातकाल के उस भयावह रूप की छाया से बच नहीं पाई थी।' पीएम मोदी ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता भी सुनाई. 

रथ यात्रा और ईद की दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने रथ यात्रा की बधाई देते हुए कहा कि आज भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा निकल रही है, देश के कई भागों में बहुत ही श्रद्धा और उल्लासपूर्वक इस रथयात्रा को मनाया जाता है। उन्होंने ईद के लिए भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी. पीएम ने कहा, 'रमजान का पवित्र महीना सब दूर इबादत में पवित्र भाव के साथ मनाया जाता है. कल मनाई जाने वाली ईद के लिए मेरी तरफ से सबको शुभकामनाएं.'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download