खत्म हुआ मोदी का करिश्मा, मंजे राजनेता के रूप में सामने आए राहुल : ठाकरे

Modis charisma vanished, Rahul turned in to mature politician : Raj
खत्म हुआ मोदी का करिश्मा, मंजे राजनेता के रूप में सामने आए राहुल : ठाकरे
खत्म हुआ मोदी का करिश्मा, मंजे राजनेता के रूप में सामने आए राहुल : ठाकरे

डिजिटल डेस्क, ठाणे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने कहा गुजरात चुनाव में इस बार बीजेपी हार सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा खत्म हो चुका है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस बीच मंजे हुए राजनेता के रूप में सामने आए हैं। अब वह बेहद संतुलित तरीके से चुनाव प्रचार अभियान चला रहे हैं। राज ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव कुप्रबंधन को जाता है। गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री का राहुल द्वारा मजाक उड़ाया जाना मतदाताओं को पसंद नहीं आया। शुक्रवार की रात पत्रकारों से बातचीत में राज ठाकरे ने कहा इस बार स्थितियां बदली हुई हैं। राहुल गांधी एक परिपक्व राजनेता बन गए हैं। गुजरात से मिले रुख और रिपोर्ट खुलासा कर रही हैं कि इस बार उन्हें गुजरात चुनाव में बड़ी कामयाबी मिलने वाली है।  

परिपक्व राजनेता के रूप में उभरे राहुल 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को एक परिपक्व राजनेता बताते हुए राज ठाकरे ने कहा कि 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है। उन्होंने जिस तरह चुनाव अभियान चलाया, चुनाव प्रचार के दौरान मोदी का मजाक उड़ाया, उसे लोगों ने पसंद नहीं किया। इससे मोदी को चुनाव जीतने में मदद मिली। उन्होंने कहा बाकी 15 फीसदी सोशल मीडिया, 10-20 फीसदी बीजेपी कार्यकर्ता और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को भी जाता है। बाकी का काम नरेंद्र मोदी के निजी करिश्मे ने किया। राज ठाकरे का यह बयान शिवसेना सांसद संजय राऊत के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को देश का नेतृत्व करने में पूरी तरह सक्षम बताया था। उन्होंने यह भी कहा था कि मोदी लहर खत्म हो चुकी है। राऊत ने कहा था राहुल गांधी को अब पप्पू कहना ठीक नहीं है। 

खत्म हुआ नरेंद्र मोदी का करिश्मा 
राज ठाकरे ने कहा कि इस बार गुजरात की स्थितियां बदली हुई हैं। स्थिति यह है कि इस बार गुजरात में बीजेपी चुनाव हार सकती है। मोदी की जनसभाओं के सामने आए दृश्यों से पता चलता है कि उनका करिश्मा अब खत्म हो चुका है। उनकी सभाओं में अब वह भीड़ नहीं जुटती तो पहले जुटा करती थी। लोग उनके भाषण के बीच में छोड़ कर जाते दिखाई दे रहे हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। राज ठाकरे ने कहा कि गुजरात भाजपा में कोई ऐसा चेहरा नहीं है, जो बड़े पैमाने पर वोटरों को आकर्षित कर सके। इसे पब्लिक ओपिनियन के रूप में देखा जा सकता है। इस स्थिति में भी अगर बीजेपी को बहुमत मिलता है, तो इसे ईवीएम का चमत्कार ही समझा जाना चाहिए।

Created On :   28 Oct 2017 2:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story