comScore

TV शोज में मोदी की योजनाओं के प्रचार से कांग्रेस खफा, चुनाव आयोग में की शिकायत

TV शोज में मोदी की योजनाओं के प्रचार से कांग्रेस खफा, चुनाव आयोग में की शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। लोकसभा चुनाव की तारीखें धीरे धीरे पास आ रही हैं। ऐसे में चारों तरफ चुनाव का माहौल देखने को मिल रहा है। देश में इस समय आचार संहिता लागू है। कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप है कि उसने अपने पॉलिटिकल एजेंडे में सिनेमा और छोटे पर्दे को शामिल कर दिया है। पार्टी के प्रमोशन के लिए सीरियल्स में केंद्र सरकार की योजनाओं का उल्लेख किया जा रहा है।

इस बात से कांग्रेस बहुत नाराज है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत भी की है। चुनाव के दौरान कांग्रेस ने इस आचार संहिता का उल्लघंन बताया। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है जिन सीरियल्स में ऐसा हो रहा है ,उनका प्रसारण बंद करना चाहिए। कांग्रेस ने कहा कि "ऐसे सीरियल्स का इस्तेमाल मोदी की इमेज बनाने के लिए किया जा रहा है। ये बीजेपी की ओर से कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है।'' 

आपको बता दें कि तुझसे है राब्ता, भाबीजी घर पर हैं और कुमकुम भाग्य जैसे सीरियल पर मोदी की तमाम स्कीम्स के प्रचार का आरोप लगा है। इन सीरीयल्स में बीजेपी की योजनाओं का जिक्र किया गया था। वहीं पिछले दिनों फेमस धारावाहिक भाभीजी घर हैं में एक सीन के दौरान मनमोहन तिवारी अपने साथी कलाकारों की गंदनी फैलाने के कारण जमकर क्लास लगाते नजर आते हैं। मनमोहन तिवारी कहते हैं कि  ''तुम लोगों ने पूरे कानपुर शहर का हाल खराब कर रखा है। तुमको पता है जब कुछ साल पहले सफाई अभियान की बात छिड़ी थी तो सिर्फ जागरुकता नहीं होने की वजह से यह अभियान ठप पड़ गया था, लेकिन आज एक कर्मठ नेता की वजह से यह अभियान फिर ये एक्ट‍िव हो गया है।'' इसी तरह कई सीरियल्स का यही हाल है। अब देखना यह होगा कि चुनाव आयोग इस बात पर क्या फैसला लेता है। 
 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru