comScore

कांग्रेस में बदलाव शुरू, मोहन मरकाम बने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए अध्यक्ष

कांग्रेस में बदलाव शुरू, मोहन मरकाम बने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए अध्यक्ष

हाईलाइट

  • भूपेश बघेल के सीएम बनने के बाद जारी थी तलाश
  • छग के कोंडागांव से विधायक हैं मोहन मरकाम
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की नियुक्ति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोहन मरकाम को छत्तीसगढ़ कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही छग के लिए नए अध्यक्ष की तलाश की जाने लगी थी। हालांकि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बघेल प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे थे, लेकिन चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने नए चेहरे को पीसीसी चीफ की जिम्मेदारी सौंपी है।

आदिवासी विधायक मनोज मंडावी और मोहन मरकाम ने कुछ दिनों पहले राहुल गांधी से 2 बार मुलाकात की थी, जिसके बाद कयास लगने लगे थे कि इन दोनों में से कोई एक प्रदेश अध्यक्ष बन सकता है। अध्यक्ष की नियुक्ति से पहले पार्टी में रायपुर से दिल्ली तक मंथन चला था, राज्य के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के नाम का एलान किया। 

भूपेश ने दी बधाई

कोंडागांव से विधायक मोहन मरकाम को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर सीएम भूपेश बघेल ने बधाई दी है। 

बता दें कि डेढ़ दशक बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की वापसी हुई  है, लेकिन लोकसभा चुनाव में पार्टी को उम्मीदों के मुताबिक नतीजे नहीं मिले थे, पार्टी 11 लोकसभा सीटों में से 2 पर ही जीत हासिल कर सकी थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल भी प्रदेशाध्यक्ष का पद छोड़ना चाह रहे थे।

प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में मनोज मंडावी, अमरजीत भगत और मोहन मरकाम का नाम चर्चा में था, इस पर मंथन जारी था, तीनों में से अमरजीत को छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में जगह देने की तैयारी चल रही है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंडावी और मरकाम से दो बार मुलाकात कर चुके हैं। 

कमेंट करें
epnsO