अलग ट्रीटमेंट के साथ हम पेश करेंगे ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ की कहानी

Mohit raina talk about presentation of battle of saragarhi in tv
अलग ट्रीटमेंट के साथ हम पेश करेंगे ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ की कहानी
अलग ट्रीटमेंट के साथ हम पेश करेंगे ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ की कहानी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अक्षय कुमार ने हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म केसरी का फर्स्ट लुक जारी किया था। इस फिल्म की कहानी ‘बैटल ऑफ़ सारागढ़ी’ पर आधारित है। अक्षय ने अभी इस फिल्म की शूटिंग शुरू ही की है। इसी बीच टेलीविजन पर इस कहानी को प्रसारित किए जाने की योजना बन गई है। इसके लिए महादेव फेम मोहित रैना को कास्ट किया गया है। इस टीवी शो का नाम होगा एपिक 21 सरफ़रोश। नए चैनल डिस्कवरी जीत पर दिखाया जाएगा। मोहित रैना ने कहा कि हम फिल्म से पहले अपना शो लेकर आ रहे हैं। शो की शुरुआत 12 फरवरी से हो रही है तो इसकी नावेल्टी तो हमने ले ली है। मोहित कहते हैं कि फिल्म की कहानी ढाई घंटे में पूरी हो जाती है लेकिन हम अलग तरीके से पूरी गाथा कहना चाहते हैं।

 

 

 

 

मोहित रैना ने आज आर्मी डे पर भी ट्ववीट किया है। 


 

 

फिल्म से पहले आ रहा सीरियल

 

मोहित ने कहा कि हमारी कहानी का प्रेजेंटेशन अलग है। इसका ट्रीटमेंट भी हटकर है। यह पूरे 65 एपिसोड का शो है तो इसमें काफी कुछ होगा। मोहित ने कहा कि उन्हें इस कहानी ने काफी प्रभावित किया है। इसमें काफी कुछ है, जो कहानियां लोगों को जाननी चाहिए। मोहित का कहना है कि ऐसी कई कहानियां हैं, जिन पर एक ही साथ कई फिल्में भी बनती हैं लेकिन सब एक सी हो यह जरूरी नहीं है। मोहित ने यह भी बताया कि महादेव में उन्होंने त्रिशूल, अशोका में तलवार और अब सरफ़रोश में बंदूक उठा ली है। मोहित रैना हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाएंगे। मोहित रैना के अलावा रणदीप हुड्डा भी ईशर सिंह के किरदार में जबरदस्त लग रहे हैं।

 

 

मोहित ने कहा पंजाबी भाषा सीख रहा हूं

 

उन्हें ख़ुशी है कि इसी बहाने उन्हें इन सारी विधाओं को सीखने का भी मौक़ा तो मिला है। मोहित का कहना है कि इस शो की तैयारी के लिए उन्होंने काफी पंजाबी फिल्में देखी हैं ताकि वह पंजाबी भाषा पर अपनी पकड़ बना सकें। ये कहानी 36 सिख रेजिमेंट के 21 बहादुर योद्धाओं की है जिन्होंने 10,000 पश्तून सैनिकों से सितंबर 1897 में लोहा लिया था। इस शो का टीजर भी रिलीज कर दिया गया है और वाकई इस पर काफी मेहनत भी की गई है।

 


 

बैटल ऑफ सारागढ़ी किताब को पढ़ रहा हूं

 

मोहित रैना ने कहा मुझे इस कहानी में बहुत दिलचस्पी है। इस कहानी को मैं लंबे समय से पढ़ रहा था। बैटल ऑफ सारागढ़ी किताब मैं पढ़कर बहुत ही चकित हो गया था। मुझे हमेशा से ऐसी लोगों की कहानियां अच्छी लगती थीं जो कभी लाइम लाइट में नहीं रहीं। यह एक ऐसे इंसान की कहानी है जो कभी आम लोगों तक नहीं पहुंच पाई है। कैसे इन 21 सरदारों ने मिलकर लड़ाई की और इस पर विजयी हुए। यह अपने आप में एक कहानी है। ऐसे जाबांज बहुत ही कम होते हैं जो इतना बड़ा रिस्क लेते हैं।

 

 

 

 

मोहित ने बताया कि हम इस कहानी में दिखाने का प्रयास करेंगे कि लड़ाई के वक्त 21 सरदारों को क्या परेशानियां हुई होंगी? उन्होंने किस तरह की परिस्थितियों का सामना किया। जितनी मेहनत मैंने और हमारी टीम ने की है, मुझे उम्मीद है लोगों को यह पसंद आएगी। मोहित ने बताया कि मुझे किसी ने कॉल कर इस प्रॉजेक्ट के बारे में बस जानकारी दी थी। जिसके बाद मेरे अंदर अपने आप ही ये बात आई कि मैं तो यह शो कर रहा हूं। उस दिन के बाद से मैंने अपनी दाढ़ी बनानी छोड़ दी। हालांकि मैं बाबा रामदेव के किरदार के लिए भी तैयारी कर रहा हूं। 

Created On :   15 Jan 2018 9:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story