comScore

ये ड्रिंक करने के बाद भी नहीं बढ़ेगा वजन, स्वाद भी है मजेदार

September 01st, 2018 13:32 IST

ऑफिस जाने वाले हर इंसान को वीकेंड का इंतजार रहता है। पूरे हफ्ते की थकावट को दो दिनों में आप अपने दोस्तों के साथ भूल जाना चाहते हैं लेकिन दिक्कत ये भी है कि अगर आप जिम में पसीना बहा रहे हैं तो ड्रिंक्स करने में संकोच होता है। मगर  पार्टी रके दौरान दोस्तों के साथ गॉसिप के दौरान ड्रिंक्स से इंकार करना भी बहुत मुश्किल लगता है। अगर आप बिना किसी गिल्ट के साथ ड्रिंक लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक ऐसी ड्रिंक लेकर आए हैं जिससे आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा और आपको फ्रेश भी महसूस होगा।

मोजितो 

जी हां, मोजितो एक ऐसी ड्रिंक है जो आपका मूड फ्रेश करती है वो भी बिना कैलोरिज और वजन  बढ़ाए। ये ड्रिंक निम्बू और पुदीना से बनाई जाती है। इस ड्रिंक को आप फ्रेश ककड़ी, पाइनएप्पल या जामुन से भी बना सकते हैं। जितना आप इसमें ताजे फलों का इस्तेमाल करेंगे उतना ही इसमें शुगर का लेवल कम होगा।

सामग्री 

1 चमच शुगर 
आधा निम्बू 
पुदीना की पत्ती 
45 ml रम 
क्रश्ड आइस 

कैलोरीज

एक गिलास मोजितो में 121 कैलोरीज होती है। ये आपकी सेहत के लिए बिल्कुल नुकसानदायक नहीं होती है।

पुदीना के फायदे 

पुदीना की पत्तियां एंटीऑक्सीडेंट होती है। ये आपके चेहरे पर आई झुर्रियां और आपके सेल्स को होने वाला नुकसान रोकती है। इतना ही नहीं, ये कई बीमारियों को आपके नजदीक नहीं आने देती। मिंट पेट में उभरे दर्द, जी मचलना या खट्टी डकारों के लिए भी काफी उपयोगी है। पुदीने की पत्तियों में मेंथॉल पाया जाता है, जो कोल्ड या फ्लू के समय आपके लिए लाभकारी होता है।

निम्बू के फायदे

निम्बू सिर्फ आपका मूड फ्रेश नहीं करता बल्कि वजन घटाने में भी सहायक है। इसमें कैल्शियम और फोलेट की मात्रा ज्यादा होती है जो आपके पोस्ट पीरियड्स वाले दिनों के लिए फायदेमंद है। इसमें भरपूर विटामिन-सी होता है जिससे ये आपके चेहरे पर ग्लो लाता है। 

आप मोजितो में अदरक और शहद को भी मिला सकते हैं। अदरक और शहद में एंटी इंफ्लेमेटरी, एंटी बैक्टीरियल और एंटी वायरल गुण पाए जाते हैं। 
 

कमेंट करें
flLW4