बॉलीवुड में फैली Anti-Modi की आग, 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने की BJP को वोट न देने की अपील

बॉलीवुड में फैली Anti-Modi की आग, 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने की BJP को वोट न देने की अपील

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। लोकसभा ​इलेक्शन 2019 का असर बॉलीवुड में देखने को मिल रहा है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी, लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि वोट जरूर दें, लेकिन इस पार्टी को वोट न दें। शुक्रवार को फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े करीब 100 लोगों ने देश के नागरिकों से भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने की अपील की। फिल्म प्रोड्यूसर्स ने एक वेबसाइट "www.ArtisticUnitIndia.com" पर यह अपील पोस्ट की है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए फिल्म मेकर्स को एक साथ आगे आना चाहिए। 

बता दें इस अपील में ज्यादातर वे ​लोग थे, जो इंडिपेंडेंट सिनेमा बनाने के लिए जाने जाते हैं। इनमें मुख्य रूप से वेत्री मारन, आनंद पटवर्धन, सनलकुमार शशीधरन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, कबीर सिंह चौधरी, अंजलि मोनटिअरो, प्रवीण मोरछाले, दोवाशीष मखीजा, आशिक अबु और फिल्म संपादक बीना पॉल शामिल हैं। 

इन लोगों द्वारा दिए स्टेटमेंट में कहा गया कि  "हमारा देश अब तक के सबसे मुश्किल समय से गुजर रहा है। सांस्कृतिक रूप से जीवंत और भौगोलिक रूप से विविध, हम एक देश के रूप में हमेशा एकजुट रहे हैं। इस बेहतरीन देश का नागरिक होना हमेशा महान एहसास रहा है... लेकिन अब ये सब कुछ दांव पर है।"

"अगर हम आगामी लोकसभा चुनाव में बुद्धिमत्ता के साथ सरकार नहीं चुनेंगे तो फासिस्टवाद का खतरा अपनी पूरी ताकत के साथ हमपर हमला करेगा।"

देश में "ध्रुवीकरण की मुहिम और घृणा राजनीति, गोरक्षा के नाम पर हिंसा, दलितों, मुसलमानों और किसानों को हाशिये पर ढकेले जाने और सेंसरशिप के बढ़ने" के बारे में बात करते हुए इन लोगों ने अपने बयान में कहा कि "जैसा की हम सब जानते हैं कि भाजपा जब से सत्ता में आई है, चीजें बदल गई हैं और यह बदतर होती जा रही हैं। अगर कोई भी उनसे जरा सी भी असहमति जताता है तो उसे देशद्रोही ठहरा दिया जाता है।"

अपने स्टेटमेंट के अंत में इन लोगों आम जनता से अपील भी की। उन्होंने लिखा कि "हम आप सभी से हानिकारक सरकार को सत्ता में आने से रोकने के लिए आपकी क्षमता के हिसाब से सबकुछ करने का आग्रह करते हैं। आप ऐसी सरकार चुनें जो भारत के संविधान का आदर करे और सभी प्रकार की सेंसरशिप से परहेज करे।"

Created On :   30 March 2019 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story