ओयो पर कॉन्ट्रेक्ट का पालन न करने का आरोप, 200 होटल व्यवसायियों ने तोड़ा अनुबंध

More than 200 hotels end partnership with Oyo over disputes
ओयो पर कॉन्ट्रेक्ट का पालन न करने का आरोप, 200 होटल व्यवसायियों ने तोड़ा अनुबंध
ओयो पर कॉन्ट्रेक्ट का पालन न करने का आरोप, 200 होटल व्यवसायियों ने तोड़ा अनुबंध
हाईलाइट
  • कई सारे और भी होटल संचालक है जो कॉन्ट्रेक्ट से बाहर निकलने के इच्छुक है।
  • कॉन्ट्रेक्ट का ठीक तरह से पालन न करने से नाराज 200 से ज्यादा होटल व्यवसायियों ने ओयो के साथ अनुबंध खत्म कर दिया है।
  • भारत की सबसे बड़ी हॉस्पिटलिटी कंपनी ओयो रूम्स को तगड़ा झटका लगा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी हॉस्पिटलिटी कंपनी ओयो रूम्स को तगड़ा झटका लगा है। कॉन्ट्रेक्ट का ठीक तरह से पालन न करने और मनमाना चार्ज वसूलने की वजह से नाराज 200 से ज्यादा होटल व्यवसायियों ने ओयो के साथ अपना अनुबंध खत्म कर दिया है। इतना नहीं कई सारे और भी होटल संचालक है जो कॉन्ट्रेक्ट से बाहर निकलने के इच्छुक है। हालांकि ओयो ने ऐसे खबरों से इनकार किया है।

फेडरेशन ऑफ होटल्स ऐंड रेस्टॉरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FHRAI) के वाइस प्रेसीडेंट गुरबक्शीस सिंह कोहली ने कहा कि " हमें लगभग 200 होटलों के ओयो के साथ समझौते से बाहर निकलने की जानकारी मिली है और इसमें कई और होटल शामिल हो सकते हैं। होटलों को डराने के लिए कंपनी ने उन्हें नोटिस भेजे हैं, लेकिन आप किसी को जबरदस्ती अपने साथ बिजनेस करने के लिए नहीं कह सकते। वे अपनी ताकत दिखा रहे हैं और छोटे होटलों को डराने का प्रयास कर रहे हैं।"

दक्षिण भारत होटल और रेस्तरां एसोसिएशन (SIHRA) के कार्यकारी समिति के सदस्य डीवीएस सोमारजू ने कहा कि लगभग 60-70 होटल व्यवसायियों ने इस रीजन में ओयो के साथ समझौते समाप्त कर दिए हैं। "होटल व्यवसायियों ने हमारे साथ ओयो से जुड़े मुद्दे सांझा किए हैं। कई लोग इन समझौतों को तोड़ना चाहते हैं। हम गैर-सदस्यों का भी समर्थन कर रहे हैं।" बता दें कि  SIHRA के लगभग 1,400 सदस्य हैं।

जयपुर में होटल पिंक पैलेस के मालिक और ओयो पार्टनर अखलाक कंपनी के साथ अपने समझौते को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलत रेट के कारण 60-70% मार्जिन कम हो गया है और जब उन्होंने इस पर चिंता व्यक्त की तो कंपनी की तरफ से उन्हें धमकी भरे ईमेल और मैसेज भेजे गए। उन्होंने कहा, "मैं ऐसे शत्रुतापूर्ण साथी के साथ काम नहीं कर सकता।" उन्होंने कहा, "15 जनवरी को चिंता व्यक्त करने के बाद से कंपनी ने मेरी प्रॉपर्टी भी ब्लॉक कर दी है।" अखलाक ने कहा, ओयो ने जिस रूम को कस्टमर को 9500 रुपए में दिया उसे 5700 रुपए में बुक करना बताया।

Created On :   26 Jan 2019 2:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story