ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक ले उड़े लुटेरे, आरोपी गिरफ्तार

Mortgage driver and looted truck, police arrested accused
ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक ले उड़े लुटेरे, आरोपी गिरफ्तार
ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक ले उड़े लुटेरे, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सतना। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सोहावल मोड़ से शनिवार तड़के चालक को बंधक बनाकर ट्रक लूटने वाले बदमाश जबलपुर भागने की फिराक में थे, जहां कबाड़ी के साथ मिलकर वाहन को खपाने की तैयारी की गई थी, लेकिन पुलिस की तत्परता से लुटेरों की प्लानिंग फेल हो गई। पुलिस ने आरोपियों को  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

यह था पूरा मामला

गौरतलब है कि ट्रक मालिक व चालक विश्वनाथ बागरी  अपने खलासी प्रदीप कोल पुत्र रामप्यारे 22 वर्ष निवासी बरेठिया थाना नागौद के साथ शुक्रवार रात को ट्रक क्रमांक एमपी 65 जीए 5500 लेकर सोहावल बाईपास पहुंचा और गाड़ी वहीं छोड़कर चला गया। ट्रक की रखवाली का जिम्मा खलासी को दे गया था, जो रात में केविन के अंदर सो गया था। शनिवार सुबह करीब 4 बजे किसी तरह केविन के अंदर घुस गए और खलासी को बंधक बनाकर आंख में मिर्ची डाल दी, फिर बाईपास रोड पर कुछ दूर ले जाकर प्रदीप को नीचे फेंक दिया तो एक आरोपी उतरकर अंधेरे में  गायब हो गया, जबकि दूसरा ट्रक लेकर चम्पत हो गया था। यह जानकारी हालत ठीक होने के बाद खलासी ने मालिक को दी और दो घंटे बाद थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया, जिस पर धारा 394 व 328 के तहत कायमी कर तलाश शुरू की गई। लगभग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कोलगवां थाना क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट नगर से ट्रक को बरामद कर मास्टरमाइंड मंसूर अहमद पुत्र मकबूल अहमद 46 वर्ष निवासी नजीराबाद को पकड़ लिया गया। उससे पूछताछ में धीरू शर्मा उर्फ बल्लू पुत्र शंकरलाल 27 वर्ष निवासी सोहावल को भी उठा लिया गया।

बदल दिया था नंबर

बदमाशों ने पुलिस को झांसा देने के लिए असली नंबर प्लेट के बजाए ट्रक क्रमांक एमपी 19 एचए 0936 की प्लेट लगा दी थी। इतना ही नहीं सामने का फ्रेम भी हटा दिया था। जांच में ज्ञात हुआ कि जिस ट्रक की नंबर प्लेट लगाई गई, उसका सौदा मोटर मैकेनिक मंसूर ने एक कबाड़ी से कर दिया था जो अलग-अलग हिस्सों में कट चुका है। ट्रांसपोर्ट नगर में दुकान चलाने वाला शातिर बदमाश मंसूर जबलपुर के कबाड़ी के संपर्क में था। अगर कुछ घंटे की देरी हो जाती तो ट्रक मिलना नामुमकिन था। इस कार्रवाई में टीआई अर्चना द्विवेदी के साथ एसआई डीडी खान, अंजना त्रिवेदी, प्रधान आरक्षक दीपेश कुमार, आरक्षक विपिन शर्मा, खेमराज बागरी, संदीप तिवारी, मुकेश त्रिपाठी और प्रदीप चंदेल ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   28 July 2019 12:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story