अपनी बात से मुकरे रेलमंत्री पीयूष गोयल, नहीं लौटेंगे विदेश दौरे से

MOS Piyush Goyal Turns back form his own statement, not returning India
अपनी बात से मुकरे रेलमंत्री पीयूष गोयल, नहीं लौटेंगे विदेश दौरे से
अपनी बात से मुकरे रेलमंत्री पीयूष गोयल, नहीं लौटेंगे विदेश दौरे से
हाईलाइट
  • अपने ही स्टेटमेंट से पलटे गोयल
  • ट्वीट कर कहा था
  • तुरंत लौटू रहा हूं भारत
  • रेलवे भी नहीं ले रहा कोई जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमृतसर रेल हादसे से एक तरफ पूरे देश को झटका लगा है तो दूसरी तरफ रेलवे अब भी किसी तरह की जिम्मेदी लेने को तैयार नहीं है। इसके साथ ही रेल मंत्री पीयूष गोयल अपनी बात से मुकरते हुए फिलहाल भारत नहीं आ रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को अमृतसर में हुए रेल हादसे में 59 लोगों की मौत के बाद अमेरिका से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया था। ट्वीट में उन्होंने कहा था कि विदेश के सभी कामों को रद्द कर वे तुरंत भारत वापस आ रहे हैं। पीड़ितों के प्रति सहानूभूति जताते हुए उन्होंने रेलवे द्वारा हर मुमकिन मदद दिए जाने की बात भी कही थी। 


बता दें कि शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान बड़ा रेल हादसा हो गया था। यहां चौरा बाजार के पास जौड़ा फाटक पर ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई थी। अब तक 57 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी लोग दशहरा देखने पहुंचे थे। हादसे के वक्त घटनास्थल पर सैकड़ों लोग मौजूद थे। भीड़ ज्यादा होने के कारण कई लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े हो गए, तभी अचानक ट्रेन आ गई और लोग उसकी चपेट में आ गए। हादसा ट्रेन 74943 नाकोदर-जालंधर सिटी डीएमयू से हुआ, जो जालंधर से अमृतसर की तरफ आ रही थी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अस्पताल में घायलों का हालचाल जानने पहुंचे थे। इस हादसे में कई खुलासे भी हो रहे हैं, लोको पायलट (ट्रेन चालक) ने कहा कि उसे ग्रीन सिग्नल मिला था और किसी ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि पटरी पर सैकड़ों लोग जमा हैं। चालक ने यह भी कहा कि अचानक ट्रेन को नहीं रोका जा सकता था। इससे हादसा और गंभीर होने की संभावना थी।

 

 


अधिकारियों के मुताबिक, रावण दहन के बाद आतिशबाजी की गई। आतिशबाजी के कारण लोग पीछे की तरफ हटने लगे जहां पर ट्रेन ट्रेक था। रेलवे पटरियों पर अचनाक अलग-अलग दिशा से दो ट्रेनें एक ही समय में आ गईं, जिसने लोगों को वहां से हटने का समय भी नहीं मिला। कार्यक्रम के लिए प्रशासन से परमिशन भी नहीं ली गई थी। घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि पटरी और कार्यक्रम स्थल के बीच काफी दूरी थी, लेकिन लोग पटरी पर खड़े थे।

 

 

Created On :   21 Oct 2018 3:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story