comScore
Dainik Bhaskar Hindi

इनकी खूबसूरती के दीवाने दुनियाभर में हैं

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:20 IST

1.2k
0
0
इनकी खूबसूरती के दीवाने दुनियाभर में हैं

टीम डिजिटल,इंफाल. आज हम आपको एक ऐसे किन्नर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर कहा जा रहा है. जी हां इस किन्नर की खूबसूरती के दीवाने भारत ही नहीं बल्कि विश्व के कोने-कोने में हैं. इस किन्नर की खूबसूरती ऐसी है, कि बॉलीवुड की अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियां भी शरमा जाएं. इस किन्नर को एक बार देखने वाला, पलके झपकाना भूल जाता है.

हम मणिपुर की रहने वाली 27 वर्षीय बिशेष हुइरेम की बात कर रहे हैं. यह इतनी खूबसूरत हैं, कि इनके आगे सभी महिलाओं की खूबसूरती भी फीकी पड़ जाती है. अपनी इसी खूबसूरती की वजह से हुइरेम ने थाईलैंड में हुए मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लिया. जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता केवल किन्नरों के लिए ही की जाती है. यह प्रतियोगिता 2004 से हर साल करवाई जाती है. हुइरेम बैंगलोर विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर चुकी है. अभी हुइरेम मणिपुर की फिल्मों में काम कर रही हैं.

इस आर्टिस्ट के माता-पिता ने उनके किन्नर होने का पता चलने पर धैर्य रखा. बिशेष के पिता मैंग्लेम ने बताया, 'इस बात को समझने की जरूरत है कि मेरा बेटा एक लड़की से कहीं बढ़कर है. वह प्रेस से मिलने के लिए तैयार होने में कई घंटे लगाता है. शुरू में मैं उसके व्यक्तित्व के खिलाफ था, लेकिन मैं उसे नई दिशा नहीं दे सका.' हाल में सरकारी नौकरी से रिटायर होने वाले मैंग्लेम भी मणिपुरी फिल्मों और रंगमंच में जाना-पहचाना नाम हैं. बिशेष की मां खोमदोन्बी ने बताया कि शुरुआत में वह अपने बेटे द्वारा लड़कियों के कपड़ों के प्रति आकर्षित होने पर काफी नाराज होती थी, लेकिन बाद में उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर