comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ब्रिटेनः पत्नी से तलाक लेने के लिए चुकाने होंगे 27 अरब रु.

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:20 IST

849
0
0
ब्रिटेनः पत्नी से तलाक लेने के लिए चुकाने होंगे 27 अरब रु.

टीम डिजिटल, लंदन. तलाक जैसी खबरें आज के दौर में नयी बातें नहीं हैं, लेकिन ब्रिटेन में एक तलाक इन दिनों चर्चाओं में है. कुछ लोग पति से सहानुभूति दिखा रहे हैं तो कुछ उसकी पूर्व पत्नी से, वहीं शादी को लाइफ की बड़ी मिस्टेक बताने वालों की भी कमी नही है. इस तलाक को ब्रिटेन में अब तक का सबसे महंगा तलाक बताया जा रहा है.

दरअसल, ब्रिटेन में एक हेज फंड मैनेजर को अपनी अलग हो चुकी पत्नी से तलाक लेने के लिए 282 मिलियन पाउंड (23 अरब 12 करोड़ 25 लाख 90 हजार रुपये ) चुकाने पड़ेंगे. मैनेजर पहले ही अपनी पत्नी को 337 मिलियन पाउंड दे चुका है. सर क्रिस्टफर हॉन और उनकी एक्स वाइफ जेमी कूपर ने साल 2013 में ही तलाक ले लिया था, लेकिन दोनों के बीच उस चैरिटी को लेकर अभी भी झगड़ा था जो उन्होंने साथ में अपने बच्चों के लिए बनाई थी.

सर क्रिस्टफर ने साल 2014 में ही पत्नी से तलाक लेने के लिए 337 मिलियन पाउंड (27 अरब 63 करोड़ 26 लाख 66 हजार रुपये) चुका दिए थे, जो उस समय का सबसे महंगा तलाक था.क्रिस्टफर की पैरवी कर रहे जोनाथन क्रो ने कहा, इस पेमेंट से लोगों के सामने गलत उदाहरण पेश होगा, क्योंकि चैरिटेबल फंड का इस्तेमाल इसके दो ट्रस्टीज के झगड़े सुलझाने के लिए हो रहा है. हालांकि हाई कोर्ट के चांसलर सर ने क्रिस्टफर हॉन के चैरिटी से जेमी के फाउंडेशन को यह रकम चुकाने का आदेश दिया है. शादी के बाद इस पूर्व जोड़े ने अपने 4 बच्चों के लिए साल 2002 में CIFF नाम की चैरिटी बनाई थी जिसका काम विकासशील देशों में गरीब बच्चों की सुरक्षा करना था.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download