comScore

bday spcl: 44 की उम्र में 34 बच्चों की मां हैं प्रीति जिंटा, जिम में बहाती हैं घंटों पसीना

January 31st, 2019 14:29 IST

मुंबई। बॉलीवुड की प्रीटी वुमन प्रीति जिंटा ​आज 44 साल की हो गई हैं। हिमाचल प्रदेश के​ शिमला में जन्मीं प्रीति का जन्म 31 जनवरी 1975 में हुआ था। डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा बॉलीवुड में अपनी अदाकारी के साथ साथ अपनी बबली इमेज के लिए भी मशहूर हैं। फिलहाल प्रीति ने फिल्मों से दूरी बना रखी है, लेकिन वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आती हैं। यही कारण है कि उनके फैंस उनसे जुड़े रहते हैं। 

चेहरे पर नहीं दिखता उम्र का असर
आज प्रीति जिंटा 44 साल की हो गई लेकिन उन्हें देखकर, उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। उनकी खूबसूरती पर, उनकी उम्र का असर बिल्कुल भी दिखाई नहीं देता, जिसके चलते उनकी फैन फॉलोइंग आज भी है। कई लड़कियां ​प्रीति की फैन हैं और वे उनकी तरह फिट रहना चाहती हैं। आपको बता दें कि प्रीति जिंटा फिट रहने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाती हैं। वे अक्सर अपनी फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।  

गाजर का हलवा है पसंद
प्रीति जिंटा का फिटनेस शेड्यूल योग से शुरू होता है। उनका मानना है कि योग से शरीर फिट और तनाव मुक्त रहता है। ​सिर्फ योग ही नहीं वे डांस के द्वारा भी खुद को​ फिट रखती हैं। इन सब के अलावा वे हेल्दी डाइट भी ​लेती हैं, जो उनकी फिटनेस का राज है। उन्हें अपने दिन की शुरूआत फ्रूट ​जूस के साथ करना अच्छा लगता है। वे पैकेट बंद जूस नहीं पीति बल्कि रोज सुबह अपने लिए खुद ही ताजे फलों का जूस बनाती हैं। इसके अलावा उनकी डाइट में हरी पत्तेदार ​सब्जियां और पपीता शामिल है। साथ ही गाजर का हलवा उनका फेवरेट है।

34 बच्चों की मां हैं प्रीति
प्रीति​ जिंटा समाज सेवा में हमेशा आगे रहती हैं। 44 साल की उम्र में वे 34 बच्चों की मां हैं। दरअसल उन्होंने ऋषिकेश के अनाथ अश्राम की 34 लड़कियों को गोद लिया है और उनकी परवरिश की पूरी जिम्मेदारी वही निभाती हैं। 

पढ़ाई में हैं काफी तेज
प्रीति एक्टिंग के साथ साथ पढ़ाई में भी काफी तेज हैं। उन्हें 2010 में लंदन यूनिवर्सिटी द्वारा कला क्षेत्र में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है। साथ ही वे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा भी रह चुकी है। एक्टिंग फील्ड में आने से पहले वे बीबीसी के लिए आर्टीकल भी लिखा करती थी।

Loading...
कमेंट करें
nFf2a
Loading...
loading...