comScore

मोस्ट ट्विटर अकाउंट फॉलोअर्स लिस्ट : बराक ओबामा का नया रिकॉर्ड दर्ज

February 15th, 2018 20:26 IST

डिजिटल डेस्क, इंटरनेशनल। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर अकाउंट फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन हो गई हैं। वैसे तो मोस्ट ट्विटर अकाउंट फॉलोअर्स की लिस्ट में सोशल मीडिया क्वीन पॉप सिंगर 'कैटी हडसन' यानी 'केटी पेरी' टॉप पर हैं। उनके ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 109 मिलियन है। जबकि सिंगर जस्टिन बीबर 105 मिलियन फॉलोवर्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। वही अगर इंडिया की बात की तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 40 मिलियन है। इसके बाद बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान दूसरे और तीसरे पायदान पर  बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन आते है। इस लिस्ट में एक्टर सलमान भी 31 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चौथे नंबर पर बने हुए हैं।  

पूर्व अमेरिकन प्रेसिडेंट बराक ओबामा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा वर्ष 2017 के ‘ट्विटर टॉप 10’ में डोनाल्ड ट्रंप से कहीं आगे हैं। 4 अगस्त 1961 को जन्में बराक हुसैन ओबामा एक अमेरिकी राजनीतिज्ञ है, जो 2009 से 2017 तक संयुक्त राज्य के 44 वें राष्ट्रपति के रूप में कार्यरत थे। ओबामा 2005 से 2008 तक इलिनॉय से जूनियर संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर थे। उन्होंने 1997 से 2004 तक इलिनॉय स्टेट सीनेट में सेवा की। 

Image result for obama picture

पॉप सिंगर कैटी पेरी 

पॉप सिंगर कैटी पेरी सोशल मीडिया की क्वीन और दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो करने वाली शख्सियत हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या 109 मिलियन हो गई है। उन्होंने अपने नाम ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिसे तोड़ना फिलहाल  नामुमकिन है। कैथरीन एलिज़ाबेथ हडसन का जन्म 25 अक्टूबर, 1984 को हुआ था। उन्हें पेशेवर कैटी पेरी के नाम से जाना जाता है, एक अमेरिकी गायक और गीतकार है। आपको बता दें कि केटी साल 2009 में ट्विटर से जुड़ी थी। 

Image result for katy perry instagram profile picture

सिंगर जस्टिन बीबर 

दूसरे स्थान पर इंटरनेशनल सिंगर जस्टिन बीबर ने जगह बनाई, जिनके ट्विटर अकाउंट पर 105 मिलियन फॉलोअर हैं। जस्टिन ड्रू एक कनाडाई गायक और गीतकार हैं। जस्टिन बीबर अभी महज 23 साल के हैं और उनका  गाना 'सॉरी' कई सारे चार्टबस्टर्स में टॉप पर चल रहा है। प्रतिष्ठित बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स (Forbes) ने जस्टिन बीबर को '30 अंडर 30' की सूची में भी शामिल किया है। बीबर को फोर्ब्स ने साल 2016 की सिलेब्रिटी लिस्ट में 26वीं रैकिंग दी थी।

Image result for justin bieber 2018

पॉपुलर इंडियंस ट्विटर फॉलोवर्स

भारत की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल साइट्स पर काफी एक्टिव और लोकप्रिय हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर सबसे अधिक 40 मिलियन फॉलोवर है। बॉलीवुड एक्टरशाहरुख़ खान 33.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं । जबकि तीसरे पायदान पर बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के 33.1 मिलियन हैं। इस लिस्ट में एक्टर सलमान भी 31.1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चौथे नंबर पर बने हुए हैं।  

कमेंट करें
0SJYA