comScore

मेरठ में मां-बेटे की गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

September 06th, 2018 15:56 IST

डिजिटल डेस्क, मेरठ। यूपी के मेरठ में डबल मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर बदमाशों ने मां-बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने एक के बाद एक करीब 10 गोलियां बरसाई।  बताया जा रहा है कि एक हत्या के मामले में मां-बेटे गुरुवार को कोर्ट में गवाही देने वाले थे। इसी कारण से बदमाशों ने दोनों को गोली मार दी। इस पूरे मामले का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। फुटेज में तीन बदमाश बुजुर्ग महिला को एक के बाद एक गोली मारते हुए दिखाई दे रहे है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो आरोपी अब भी फरार हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

अंजाम भुगत लेने की दी थी धमकी  

पुलिस के मुताबिक मेरठ के गांव सोरखा में चुनावी रंजिश के चलते नरेंद्र सिंह नाम के एक शख्स की साल 2016 में हत्या कर दी गई थी। नरेंद्र सपा का स्थानीय नेता थे। इस मामले में नरेंद्र के भतीजे गांव के ही निवासी मालू उर्फ श्योबीर और उसके भाई मांगेराम समेत कई लोगों को नामजद कराते हुए एफआईआर दर्ज की गई थी। मालू को पुलिस ने जेल भेज दिया, जबकि मांगेराम और अन्य नामजद आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी थी।  इस मामले में नरेंद्र के बेटे बलमेंद्र उर्फ भोलू (28) और नेरेन्द्र की पत्नी  निछत्तर  की 25 तारीख को कोर्ट में गवाही होनी थी। आरोपियों ने दोनों को गवाही देने पर अंजाम भुगत लेने की धमकी भी दी थी। बुधवार को सुबह करीब 11.30 बजे तीन बदमाश कट्टा लिए भोलू के घर में घुस आए। यहां पर चारपाई पर भोलू की मां बैठी हुई थी। बदमाशों ने भोलू की मां पर कई गोलियां चलाई जिससे भोलू की मां की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बदमाशों ने भोलू को भी मौत के घाट उतार दिया।


CCTV में कैद हुई वारदात

ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। सीसीटीवी कैमरे में देखा जा सकता है कि घर के आंगन में दो महिलाएं बैठी हुई थीं। तभी एक बदमाश आता है और एक महिला पर गोली चला देता है। उसके साथ आए दो बदमाश भी महिला पर कई गोलियां चलाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला पर 10 से अधिक गोलियां चलाई गईं। तीनों हमलावरों ने बाद में निछत्तर के सिर को टारगेट करते हुए ताबड़तोड़ गोलियां मारीं। पास ही में बैठी दूसरी महिला को हमलावरों ने कुछ नहीं कहा। जाते वक्त एक बदमाश जरूर दूसरी महिला को धमकाता दिखा। वह महिला खौफ में है। जींस और जैकेट पहने हमलावर नौजवान दिख रहे हैं। वारदात के बाद निछ्त्तर कौर के बेटे बलविंदर को कार से जाते समय गांव के रास्ते में ही गोलियों से भून दिया गया। मां-बेटे की हत्या के बाद हत्यारे आसानी से फरार हो गए। 


पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस मामले में पुलिस ने तरुण उर्फ गोलू नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो आरोपी अब भी फरार है जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। आला अधिकारियों ने सख्ती दिखाते हुए  परतापुर थाने के इंचार्ज रघुराज सिंह को सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा एसएसआई संजय सिंह और हलका इंचार्ज दरोगा दिलशाद को निलंबित किया गया है। एसएसपी मंजिल सैनी का कहना है कि इस मामले में दो बीट कॉन्स्टेबल पंकज और अंकुश भी सस्पेंड हुए हैं। इस तरह कुल पांच पुलिसकर्मियों के निलंबन की कार्रवाई हुई है। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 40 | 22 April 2019 | 08:00 PM
RR
v
DC
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur