comScore
Dainik Bhaskar Hindi

केरल: थिएटर में बेटी का यौन उत्पीड़न देखती रही मां, CCTV फुटेज आधार पर गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - May 14th, 2018 12:56 IST

4.2k
0
0
केरल: थिएटर में बेटी का यौन उत्पीड़न देखती रही मां, CCTV फुटेज आधार पर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मलप्पुरम। केरल के मलप्पुरम में नाबालिग बेटी के यौन उत्पीड़न में शामिल मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला पर आरोप है कि सिनेमा थिएटर में एक व्यवसायी ने उसकी नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न किया और उस समय लड़की की मां उस व्यक्ति के पास में ही बैठी हुई थी। इस मामले में लंबी पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने पीड़ित बच्ची की मां को गिरफ्तार किया है। जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

 

 

60 साल के उद्योगपति ने किया यौन उत्पीड़न

बच्ची का यौन उत्पीड़न करने वाले 60 साल के उद्योगपति मोइदीनकुट्टी को पुलिस ने रविवार रात गिरफ्तार कर लिया था। एक मलयाली टीवी चैनल ने 18 अप्रैल को इडपल के पास स्थित एक थिएटर में बच्ची के यौन उत्पीड़न संबंधी CCTV फुटेज प्रसारित किया था। जिसके बाद आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था। बताया गया कि यौन उत्पीड़न के वक्त लड़की की मां भी थियेटर में आरोपी व्यक्ति के बगल में बैठी हुई थी। वहीं घंटों कड़ाई से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने पुलिस ने उस 10 वर्षीय बच्ची की मां को भी गिरफ्तार कर लिया। 

 

28 अप्रैल को सौंप दिए गए थे CCTV फुटेज

हालांकि सिनेमा थिएटर के अधिकारियों ने CCTV फुटेज 28 अप्रैल को ही पुलिस को सौंप दिए थे, लेकिन रविवार तक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। इस मामले में केस दर्ज करने में देरी करने पर उप निरीक्षक केजी बेबी को रविवार रात निलंबित कर दिया गया था। मोइदीनकुट्टी के खिलाफ IPC की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं पीड़ित लड़की को एक निर्भया केंद्र में भेज दिया गया है।


सीसीटीवी में नजर आए आरोपी और पीड़ित

थिएटर में लगे सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखा कि नाबालिग अपनी मां और व्यवसायी के साथ सिनेमा हॉल के अंदर घुसती है। तीनों हॉल के अंदर बैठते हैं। व्यवसायी मां और बेटी के बीच में बैठा नजर आया। उसके बाद व्यवसायी दाईं ओर बैठी नाबालिग बच्ची के साथ यौन शोषण करने लगता है और बच्ची की मां चुपचाप देखती रहती है। पुलिस ने बताया कि बच्ची की मां का उस व्यवसायी के साथ संबंध था इसलिए उसने बच्ची के साथ हो रहे यौन शोषण का न विरोध किया और न ही केस दर्ज कराया। 

 

मानव अधिकार आयोग ने दिए जांच के आदेश

फिलहाल पुलिस ने आरोपी व्यवसायी और मामले में शामिल बच्ची की मां दोनो को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं केरल के राज्य मानवाधिकार आयोग ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने कहा कि CCTV फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की इसकी जांच की जाएगी। घटना की तीन हफ्ते में जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

 

मामले को लेकर विपक्ष का हमला 

इस मामले को लेकर विपक्ष की आक्रामक हो गया है। स्वास्थ्य सामाजिक न्याय मंत्री केके शैलजा ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की ये दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं विपक्षी दलों ने इस घटना पर सरकार पर हमला शुरू कर दिया है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने मांग की है कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार किया जाए। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर