comScore

13 बच्चों की मां है यह महिला, 14वें की है तैयारी, पार करना चाहती है 30 का आंकड़ा

January 23rd, 2019 18:26 IST
13 बच्चों की मां है यह महिला, 14वें की है तैयारी, पार करना चाहती है 30 का आंकड़ा

डिजिटल डेस्क,लंदन। वाकई गजब है ये दुनिया और गजब के हैं दुनिया वाले। कहां तो मंहगाई आसमान को छू रही है और लोग हैं कि इतनी मंहगाई में भी जनसंख्या बढ़ाने में लगे हुए हैं। अब इनको क्या कहा जाए भाई, जो पहले से ही 13 बच्चों की मां बनके बैठी हैं, फिर भी चाहती कि 30 का आंकड़ा पार करें। 

जी हां ये कहना है लंदन में रहने वाली पैटी हर्नान्डेज का। जिनके 13 बच्चे हो चुके हैं जिनमें से तीन बार जुड़वा बच्चे हुएं हैं और अब एक बार फिर से वे प्रंग्नेंट हैं। आपको भी जानकर हैरानी होगी कि पैटी का बीता दशक गर्भवती होने और बच्चों को जन्म देने में ही बीता है। अब आप शायद हंसने लगे जब पता चलेगा कि पैटी ने अपने सारे बच्चों का नाम (C) से रखा है, क्योंकि इनके पति का नाम भी C से, कार्लोस है। यह सिलसिला अभी रुकने वाला नहीं है। जल्द ही उनके घर में एक ओर नया मेहमान आने वाला है। 

पैटी का ये भी कहना है कि उन्हें बच्चों की परवरिश करना अच्छा लगता है। इसलिए अगर और भी बच्चे होते हैं तो मुझे इस बात की और भी खुशी होगी। पैटी के 13 बच्चों में 5 लड़के और 8 लड़कियां हैं। अब इस साल मई में एक बच्ची पैटी के घर जन्म लेने वाली है। पैटी कहती हैं कि इश्वर अगर जुड़वा, तीड़वा बच्चे भी दे तो भी मेरे लिए खुशी की बात होगी। आगे पैटी कहती हैं कि अगर भगवान चाहता है कि हमें 30 बच्चे हों, तो हम 30 बच्चों को भी जन्म देंगे। 

पैटी के परिवार की जरुरतों को पूरा करने के लिए घर में 2 फ्रिज रखे गए हैं। खाने पीने में उनके 400 डॉलर (28 हजार 482 रुपए) खर्च होते हैं। हर हफ्ते सात गैलन (करीब 26 लीटर) दूध और 50 नैपी की जरूरत होती है। ताज्जूब वाली बात है कि पैटी बच्चे के जन्म के करीब 3 महीने बाद वह फिर से प्रंग्नेंट हो जाती हैं।  

बता दें, पैटी के पति कार्लोस का लालन-पालन एक बड़े परिवार में हुआ था और उनके भी 12 भाई-बहनें हैं। वे अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना के शार्लोट में फ्लोर क्लीनर का काम करते हैं। पैटी ने बच्चों के नाम कार्लोस जूनियर (10), क्रिस्टोफर (9), कार्ला (8), केटलिन (8), क्रिस्टियन (7), सेलेस्टे (6), क्रिस्टीना (5), केल्विन (4), कैथरीन (4), कैरोल (3), सेलीन (18 महीने), कैरोलीन (18 महीने), कैमिला (7 महीने) रखा है। होने वाले बच्चे का नाम भी (C) से ही रखने का फैसला किया है इस जोड़े ने।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru