नाबालिग बेटी को मां ने ही धकेला जिस्मफरोशी में, ब्रोकर खरीदकर नागपुर लाया

Mother throws her minor daughter in the business of body trade
नाबालिग बेटी को मां ने ही धकेला जिस्मफरोशी में, ब्रोकर खरीदकर नागपुर लाया
नाबालिग बेटी को मां ने ही धकेला जिस्मफरोशी में, ब्रोकर खरीदकर नागपुर लाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेड लाइट एरिया गंगा-जमुना में एक नाबालिग से जबरन देह व्यवसाय कराने के मामले में फरार महिला दलाल आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपी बिलकेस मानसिंग धनावत को लकड़गंज पुलिस ने गंगा-जमुना बस्ती में उसके अड्डे से गिरफ्तार किया। महिला दलाल की पुलिस को करीब एक वर्ष से तलाश थी। इस महिला आरोपी ने पीड़ित नाबालिग लड़की को उसकी मां से 3 लाख रुपए में बदनापुर, जिला ग्वालियर, मध्यप्रदेश से खरीदा था।

नाबालिग को खरीदने के बाद आरोपी बिलकेस ने उसे देह व्यापार की दलदल में धकेल दिया। पीड़िता के बारे में पता चलने पर फ्रीडम फार्म संस्था ने पुलिस की मदद से उसे इस दलदल से बाहर निकाला, लेकिन किसी तरह फिर चंगुल में फंसी नाबालिग से महिला आरोपी बिलकेस अपनी साथी सुमन धनावत, नैनी धनावत की मदद से दोबारा उससे देह व्यवसाय कराने लगी। 
 

मां ने ही धकेला जिस्फफरोशी में
उक्त संस्था की मदद से पीड़िता को दोबारा मुक्त कराया गया, लेकिन तब पता चला कि, उसे करीब 30 लोगों ने हवस का शिकार बनाया है। इस मामले में पुलिस ने बिलकेस और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस मामले में बिलकेस के उक्त साथी पुलिस गिरफ्त में आ चुके थे, लेकिन बिलकेस छुपती फिर रही थी। वह अदालत में भी हाजिर नहीं हो रही थी। वर्ष 2017 में लकड़गंज पुलिस ने गंगा-जमुना बस्ती में छापा मारा था। इस दौरान नाबालिग लड़कियों के मिलने पर पुलिस ने धारा 344, 366(अ), 370(अ), 372, 373, 376, सहधारा 3, 4, 5, 6, 7, 9 अनैतिक व्यापार प्रतिबंध अधिनियम-1956 की धारा 4, 8, 12 लैंगिक अपराधों से बालकाें का संरक्षण अधिनियम-2012 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बदनापुर, ग्वालियर एक नाबालिग लड़की को उसकी मां ने 3 लाख रुपए में वर्ष 2017 में आरोपी बिलकेस धनावत को देह व्यवसाय के लिए बेच दिया था। बिलकेस इस बालिका को नागपुर की गंगा-जमुना बस्ती में अपने देह व्यवसाय के अड्डे पर लेकर आई। इस बालिका को पहले उसने बहलाया-फुसलाया। उसने जब बिलकेस की बात नहीं मानी, तब उसे प्रताड़ित कर उसे देह व्यवसाय की दलदल में धकेल दिया गया। 

मना करने पर सिगरेट से जलाया
देह व्यवसाय नहीं करने पर उसे सिगरेट से जलाया जाता था। इस अड्डे पर नाबालिग लड़कियों से जबरन देह व्यवसाय कराए जाने के बारे में फ्रीडम फार्म संस्था को गुप्त जानकारी मिली। महिला आरोपी बिलकेस मानसिंग धनावत (53), बदनापुरा, पोस्ट मोतीझील, पुरानी छावनी, जिला ग्वालियर (मध्यप्रदेश) निवासी है। 

इस बार बालिका को करुणा वसतिगृह में रखा गया  
इस बार इस बालिका को अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायालय नागपुर के आदेश पर शासकीय करुणा वसतीगृह में रखा गया है। पुलिस परिमंडल-2 के उपायुक्त चिन्मय पंडित,  पुलिस उपायुक्त राहुल  माकणीकर, एसीपी बालचंद्र मुंढे के मार्गदर्शन में उक्त कार्रवाई की गई। लकड़गंज के वरिष्ठ थानेदार संतोष वी. खांडेकर, महिला सहायक पुलिस निरीक्षक राखी गेडाम, हवलदार विजय हातकर,नायब पुलिस सिपाही प्रशांत चचाने, महिला पुलिस सिपाही रूपाली ने कार्रवाई में सहयोग किया। 
 

Created On :   18 Aug 2018 11:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story