comScore

हर आम से लेकर खास ने डीपी पर पोस्ट की मां की तस्वीरें

हर आम से लेकर खास ने डीपी पर पोस्ट की मां की तस्वीरें

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दुनिया भर में मदर्स-डे पर लोगों ने मां के प्रति कृतज्ञता जताई। संतरानगरी में भी लोग मां को सलामी देने में पीछे नहीं रहे। थियेटर, मॉल्स, बाजार और पार्कों में बड़ी संख्या में परिवार दिखे। विशेष रूप से इनमें बुजुर्ग मां शामिल रहीं। सबसे ज्यादा असर सोशल मीडिया पर नजर आया, जहां लोगों ने मां से जुड़ी तस्वीरें पोस्ट कीं और डीपी पर तस्वीरें लगाईं। 

मां के नाम रहा पूरा दिन
मैंने मां की बीसों तस्वीरें  अपने फेसबुक पर शेयर की हैं। वैसे तो हर दिन हम अपनी या दोस्तों की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं, पर  यह  दिन मां के नाम रहा। मां से जुड़ी तस्वीरें देखते हुए उनसे जुड़ी हजारों बातें भी ताजा हो गईं। आज भले ही मां इस दुनिया में नहीं हों, पर वे हमेशा मेरे दिल के सबसे करीब रहेंगी।
-अनुजा भालेराव, आर्किटेक्ट

रिश्ते को समझने का दिन
भले ही जीवन में कई रिश्ते हों, पर मां के साथ रिश्ता सबसे अहम होता है। आज की व्यस्त जीवन में हम रिश्तों पर ध्यान देना कम कर देते हैं, ऐसे में खास दिन खास लोगों को याद करने और उन्हें खास महसूस कराने का बहाना बन जाता है। मेरी डीपी पर अपनी तस्वीर लगी देखकर मां इमोशनल हो गई। काफी दिनों के बाद उन्हें इतनी खुशी दे पाया।
-विकास गुप्ता, व्यवसायी

तीन पीढ़ी की तस्वीरें
मैंने अपनी मां की और मेरी मां ने अपनी मां की तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने मेरी, अपनी और नानी की साथ की दुलर्भ तस्वीर भी शेयर की, जिसे मैंने कभी नहीं देखा था। उन्होंने काफी कोशिश कर इस तस्वीर को खोज निकाला और मेरे लिए इस दिन को खास बना दिना। 
-स्वाति गोडबोले, स्टूडेंट 

बच्चों ने मां के लिए पेश किए गीत
विश्वास बहुउद्देशीय संस्था व सरदार वल्लभ भाई पटेल स्पोर्ट्स क्लब वैशाली  नगर की ओर  डॉ. आंबेडकर उद्यान में मदर्स-डे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उद्यान में आई हुई महिलाओं ने इस अवसर पर विशेष रूप से तैयार केक काटा। 

स्पोर्ट्स क्लब के बच्चों ने माताओं के लिए गीत प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में लगभग 200 महिलाएं शामिल हुईं। कार्यक्रम का आयोजन संस्था के अध्यक्ष सचिन गिदवानी ने किया तथा मंच संचालन रितेश पांडे ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्पोर्ट्स क्लब के प्रशिक्षक सचिन माटा, संकेत पांडे, दीपांशु सेंड्रे, उज्वला सहारे, श्रीकांत मुले, विपुल लिलारिया, अनुज तिवारी, प्रफुल नवनागे, शैलेश पाल, नमिता यादव, दिनेश यादव, अक्षय राय, अभिषेक मिश्रा, वैभव कपूर, जावेद शेख, पंकज वसु व स्पोर्ट्स क्लब के सभी बच्चों ने सहयोग किया।

कमेंट करें
9otpK