बिहार बस हादसा: कल थी 27 मौतों की खबर, पीएम भी जता चुके थे शोक, अब खुला राज

बिहार बस हादसा: कल थी 27 मौतों की खबर, पीएम भी जता चुके थे शोक, अब खुला राज

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मोतिहारी जिले में गुरुवार शाम को हुए बस हादसे में नई बात सामने आई है। प्रशासन द्वारा कहा गया है कि इस हादसे में अब तक किसी के मारे जाने की पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि कल हुई इस घटना में 27 लोगों के मारे जाने की खबर आई थी। बिहार के आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने खुद अपने एक बयान में कहा था कि हादसे में 27 लोग मारे गए हैं। बड़ी बात यह है कि इस हादसे पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने भी मरने वालों को श्रृद्धांजलि दे दी थी। सीएम नीतीश कुमार ने तो पीड़ितों के परिजनों को सहायता राशि देने की भी घोषणा कर दी थी।

हादसे के अगले दिन यानी शुक्रवार को जब राहत और बचाव कार्य पूरा हुआ तो सामने आया कि बस के अंदर किसी का शव नहीं मिला है। मुजफ्फुरपुर पुलिस जोन आईजी अनिल कुमार ने बताया कि हादसे में 8 लोगों को बचाया गया है और बस में मिली राख को फॉरेंसिक लैब में भेज कर जानने की कोशिश होगी कि क्या हादसे में किसी की मौत हुई है या नहीं। इस खुलासे के बाद आपदा मंत्री से जब उनके एक दिन पहले दिए गए बयान पर सवाल किया गया तो मंत्री ने कहा, "हादसे में मारे गए लोगों की सूचना गलत थी। हां मैंने 27 लोगों के मारे जाने की बात कही थी। यह स्थानीय सूत्रों के हवाले से थी।"

पलटने के बाद बस में लगी थी आग
बस हादसा मोतिहारी जिले में कोटवा थाना क्षेत्र के राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-28 पर हुआ था। यहां बस सड़क से उतरकर गड्ढे में गिर गई थी। बस के पलटने के बाद उसमें आग भी लग गई थी। बस बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा था कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी, तभी सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और पलट गई। पलटने के तुरंत बाद बस में आग लग गई।

क्या कहा था बिहार के आपदा मंत्री ने
बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने इस हादसे पर शोक जताते हुए बताया था कि पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक AC बस पलट गई। मंत्री ने बताया था कि एक मोटरसाइकिल को बचाने के चलते बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। उन्होंने कहा था कि बस पर कुल 32 लोग सवार थे, इनमें 27 लोगों के मौत की सूचना है।

पीएम-सीएम ने भी जताया था शोक

पीएम मोदी और नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर इस मामले में संवेदना जताई थी।
 

Created On :   4 May 2018 11:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story