इंडिया में लॉन्च हुआ Moto Z2 Force, शैटरप्रूफ डिस्प्ले से लेस है यह फोन

Moto Z2 Force With Bundled TurboPower Pack Moto Mod Launched.
इंडिया में लॉन्च हुआ Moto Z2 Force, शैटरप्रूफ डिस्प्ले से लेस है यह फोन
इंडिया में लॉन्च हुआ Moto Z2 Force, शैटरप्रूफ डिस्प्ले से लेस है यह फोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोटोरोला इंडिया ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Moto Z2 Force लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी के पुराने मोटो ज़ेड फोर्स स्मार्टफोन का अपग्रेड है। बता दें कि मोटो ज़ेड 2 फोर्स की अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में दस्तक पिछले साल जुलाई में हुई थी। मोटो ज़ेड2 फोर्स को भारत में लिमिटेड एडिशन हैंडसेट के तौर पर उतारा गया है। इसकी अहम खासियतों में शैटरप्रूफ डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर हैं। इस हैंडसेट के साथ कंपनी मोटो टर्बोपावर पैक मोटो मॉड के साथ आया है।
 

Moto Z2 Force की कीमत

Moto Z2 Force भारत में 34,999 रुपये में मिलेगा। इस कीमत में हैंडसेट की भिड़ंत वनप्लस 5टी, शाओमी मी मिक्स 2 और नोकिया 8 से होगी। इस फोन के ग्राहकों को मोटो टर्बोपावर बैंक भी मिलेगा। मोटो टर्बोपावर पैक की कीमत 5,999 रुपये है और यह भारतीय बाज़ार में पिछले साल दिसंबर में आया था। मोटोरोला के नए हैंडसेट की बिक्री गुरुवार को मध्यरात्रि 12 बजे शुरू होगी।
 

Image result for Z2 Force

 

Moto Z2 Force के स्पेसिफिकेशन

Z2 Force की बॉडी 7000 सीरीज़ के एल्यूमीनियम बिल्ड से बनी है। हैंडसेट पर जल-निरोधक नैनो कोटिंग की गई है। वहीं, फोन के बैक में विभिन्न मोटो मॉड से कनेक्टिविटी सुगम बनाने के लिए पोगो पिन कनेक्टर दिए गए हैं। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित होगा। फोन में 5.5 इंच क्यूएचडी (1440x2560 पिक्सल) रिजॉल्यूशन शैटरशील्ड पीओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी रैम दिए गए हैं।

फोन के रियर में डुअल कैमरा (12+12 मेगापिक्सल का) सेटअप है। ये सोनी के IMX386 इमेज सेंसर से लैस हैं। दोनों में से एक सेंसर आरजीबी इमेज कैप्चर करता है व दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है। दोनों कैमरे एफ/2.0 अपर्चर, पीडीएएफ, लेज़र ऑटोफोकस और सीसीटी डुअल एलईडी फ्लैस से लैस हैं। साथ ही फोन के फ्रंट में एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है, जो एफ/2.2 अपर्चरस, 85-डिग्री वाइड एंगल लेंस व एलईडी फ्लैस से युक्त है।

स्मार्टफोन 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के विकल्प में उपलब्ध होगा। दोनों ही वेरिएंट में स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से यह हैंडसेट 4जी एलटीई, डुअल बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी4.2, यूएसबी टाइप-सी से लैस है। सेंसर में एक्सेलरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, बारोमीटर, जाइरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मौजूद हैं। हैंडसेट में 2730 एमएएच की बैटरी है, जो 15 वॉट के टर्बोपावर चार्जर के साथ आती है। फोन का वज़न 143 ग्राम है।

Created On :   15 Feb 2018 8:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story