Motorola लॉन्च करेगी फोल्डेबल स्मार्टफोन, ये हो सकती है कीमत

Motorola will launch Foldable Smartphone, this will be the price
Motorola लॉन्च करेगी फोल्डेबल स्मार्टफोन, ये हो सकती है कीमत
Motorola लॉन्च करेगी फोल्डेबल स्मार्टफोन, ये हो सकती है कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में Samsung के बाद Huawei ने अपना हैंडसेट लॉन्च किया है। वहीं कई दिग्गज कंपनियों ने जल्द ही इस सेगमेंट में अपने स्मार्टफोन पेश किए जाने का इशारा किया है। हाल ही में चीनी कंपनी Lenovo के स्वामित्व वाली Motorola ने कंफर्म कर दिया है, कि कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। Motorola के वाइस प्रेजिडेंट ऑफ ग्लोबल प्रॉडक्ट डैन डेरी ने एक इंटरव्यू में फोल्डेबल स्मार्टफोन कंफर्म किया है। इसी के साथ उन्होंने हैंडसेट से जुड़ी कुछ जानकारियां भी साझा की हैं। 

डैन डेरी के अनुसार मोटोरोला एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। इस फोन को जल्द ही बाजार में पेश किया जाएगा।  उन्होंने आगे कहा, "हमने काफी वक्त पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम करना शुरू किया था। हमने इसमें काफी सुधार किए हैं।" हालांकि इसकी लॉन्चिंग डेट को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि कंपनी इस साल के अंत तक फोन को लॉन्च कर सकती है। 

बेहतर डिजाइन पर काम
उन्होंने कहा,"हम एक प्लास्टिक OLED डिवाइस को प्लास्टिक फिल्म के साथ टेस्ट कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि ऐसे डिस्प्ले को टच करने पर स्क्रैच लगने का डर है, जिससे फोन लगातार डैमेज होता रहेगा। डेरी ने कहा कि Motorola बेहतर डिजाइन पर काम कर रहा है, जिससे फोन को स्क्रैच से बचाए रखा जा सके। 

कुछ ऐसा होगा फोन
Motorola का यह स्मार्टफोन कंपनी के RAZR फ्लिप फोन्स की तरह फोल्ड होगा। इसमें डिस्प्ले अंदर फोल्ड होगी। इसमें Samsung Galaxy Fold या Moto Mate X की तरह बाहर डिस्प्ले फीचर नहीं दिया जाएगा। इसका डिजाइन पुराने RAZR फ्लिप फोन्स पर बेस्ड होगा।  बात करें कीमत की तो इसकी कीमत करीब 1500 डॉलर (लगभग 1 लाख रुपए) हो सकती है। 

लगी मुहर
Motorola वीपी के इस स्टेटमेंट ने "द वॉल स्ट्रीट जर्नल" में हाल ही में कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन से जुड़ी पब्लिश रिपोर्ट पर मुहर लगा दी है। इसके अलावा डेरी ने उन डीटेल्स पर भी मुहर लगाई जिन्हें मोटोरोला की पेटेंट फाइलिंग में देखा गया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि Motorola अगस्त में होने वाले वार्षिक कॉन्फ्रेंस में यह फोन पेश कर सकती है। 

Created On :   1 March 2019 5:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story